Headlines
Loading...
जिलाधिकारी मऊ ने समीक्षा अधिकारियों की बैठक में कहा, पक्षद्रोही होने के कारणों का पता लगा दिलाएं सजा, कानून व्यवस्था बनाए रखें...

जिलाधिकारी मऊ ने समीक्षा अधिकारियों की बैठक में कहा, पक्षद्रोही होने के कारणों का पता लगा दिलाएं सजा, कानून व्यवस्था बनाए रखें...

मऊ। जिलाधिकारी प्रवीण मिश्र की अध्यक्षता में गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में कानून व्यवस्था एवं अभियोजन शाखा की समीक्षा बैठक हुई। सत्र न्यायालय में निस्तारित मामलों में रिहाई के अधिकतर मामलों में पक्षद्रोहिता के कारणों के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने पक्षद्रोही होने के कारण का पता लगाकर अपराधियों को सजा दिलाने के निर्देश दिए। 

समीक्षा के दौरान जमानत के मामलों में पुलिस सक्रियता बढ़ाने एवं पॉक्सो एक्ट के तहत पीड़िता के मेडिकल कराने में आने वाली बाधाओं को दूर करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिया। 

जिलाधिकारी ने संयुक्त निदेशक अभियोजन को गवाहों की गवाही सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन मामलों में गवाही की संभावना न हो पूर्व में ही सूचना अवश्य दे दे, जिससे गवाहों को अनावश्यक भाग दौड़ ना करना पड़े। 

कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने चुनाव के दृष्टिगत अवैध शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाने के निर्देश जिला आबकारी अधिकारी को दिए। धार्मिक स्थलों पर लगाए गए लाउडस्पीकर की ध्वनि भी मानक के अनुरूप रखने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए। 

समीक्षा बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक इलामारन, अपर पुलिस अधीक्षक महेश कुमार अत्री, मुख्य राजस्व अधिकारी, अपर जिला अधिकारी सत्यप्रिय सिंह,समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त क्षेत्राधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारी सहित समस्त अभियोजन पक्ष उपस्थित रहे।

कुर्क की कार्रवाई करने के निर्देश

जिलाधिकारी ने गैंगस्टर के मामलों में संबंधित अपराधियों की संपत्तियों का चिन्हीकरण कर कुर्क की कार्रवाई करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने गुंडा एक्ट के तहत जिलाबदर लोगों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए। विशेष कर निर्वाचन के देखते हुए उन्होंने थाने पर हाजिरी एवं जिला बदर अपराधियों पर कड़ी नजर रखने को कहा।