Headlines
Loading...
गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने किया पलटवार...पूर्वांचल को चंबल बोलना बीजेपी को पड़ेगा महंगा...

गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने किया पलटवार...पूर्वांचल को चंबल बोलना बीजेपी को पड़ेगा महंगा...

वाराणसी ब्यूरो, 25 अप्रैल। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और वाराणसी से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय ने गुरुवार को पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र पांच न्याय-कांग्रेस की गारंटी और वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के लिए अपनी अपील पत्र जारी किया।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अपने लहुराबीर महामंडल नगर स्थित कैंप कार्यालय पर गठबंधन दल के सभी जिलाध्यक्षों के साथ मीडिया कर्मियों से मुखातिब थे। 

अजय राय ने वाराणसी में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान पूर्वांचल चम्बल था पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि खुद गृहमंत्री बताएं कि लगातार वर्षों से वाराणसी में भाजपा के सांसद, विधायक, अधिकतर जनप्रतिनिधि हैं तो क्या यह भी चम्बल के है। पूर्वांचल जहां से नरेंद्र मोदी ने दिल्ली का रास्ता तय किया अपना क्या वह भूमि चम्बल है ? प्रदेश में भाजपा की सरकारें रही क्या उस समय के मुख्यमंत्री चम्बल के थे ?

अजय राय ने कहा कि पूर्वांचल की माटी देश का भविष्य तय करती है। पूर्वांचल की माटी इतिहास लिखती है और इस चुनाव में पूर्वांचल की माटी ने भाजपा सरकार को नकारने का मन बना ली है। पूर्वांचल को चम्बल बोलना इस चुनाव में बहुत भारी पड़ेगा। अजय राय ने कहा कि गृहमंत्री काशी में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने आए थे। काश चुनाव में ही आने की जगह किसी कल कारखाने का फीता काटने के लिये आते रहे होते, तो अच्छा लगता। वाराणसी में चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के अलावा उन्होंने कितने उद्योग का उद्घाटन किया। प्रदेश कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंगलसूत्र वाले बयान पर भी निशाना साधा। 

उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में मोदी सरकार में माताओं बहनों के मंगलसूत्र कब-कब बिके...ये देखे...

मंगलसूत्र बिके नोटबंदी में, मंगलसूत्र बिके इलाज में, मंगलसूत्र बिके गैरजिम्मेदाराना लॉकडाउन में, मंगलसूत्र बिके दवाओं का इंतज़ाम करने में, मंगलसूत्र बिके ऑक्सीजन का इंतज़ाम करने में, मंगलसूत्र बिके बेरोज़गारी से जूझने में, मंगलसूत्र बिके महंगाई का सामना करने में, मंगलसूत्र बिके बच्चों के फीस, महंगे एडमिशन, किताब-कॉपी में। 

अजय राय ने कहा कि अगर मोदी सरकार के पिछले 10 वर्षों की कहानी लिखी जाए तो वह अन्याय से शुरू होकर अन्याय पर खत्म होगी। अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने पर सरकारी एजेंसियों द्वारा डराया-धमकाया जाता है, संसद में सवाल पूछने पर सस्पेंड कर दिया जाता है। देश व प्रदेश में लगातार महिला अपराध में बढ़ रहे है डबल इंजन की सरकार महिला सुरक्षा मुद्दे पर विफल साबित हुई है। 

वार्ता में जिलाध्यक्ष कांग्रेस राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष कांग्रेस राघवेंद्र चौबे, जिलाध्यक्ष सपा सुजीत यादव लक्कड़ पहलवान, महानगर अध्यक्ष सपा दिलीप डे, आम आदमी पार्टी जिलाध्यक्ष रामशंकर पटेल आदि भी मौजूद रहे।