Headlines
Loading...
राष्ट्रपति जरदारी, उनके बेटे बिलावल भुट्टो ने पाकिस्तान में हिंदू समुदाय को होली पर्व की शुभकामनाएं दीं,,,।

राष्ट्रपति जरदारी, उनके बेटे बिलावल भुट्टो ने पाकिस्तान में हिंदू समुदाय को होली पर्व की शुभकामनाएं दीं,,,।

इस्लामाबाद, 25 मार्च। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और पूर्व विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी ने रविवार को देश में हिंदू समुदाय को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह त्योहार धार्मिक या सांस्कृतिक मतभेदों से परे साझा मानवता की याद दिलाता है। 

राष्ट्रपति जरदारी ने होली के अवसर पर अपने संदेश में हिंदू समुदाय को शुभकामनाएं दीं। जरदारी ने कहा कि होली का त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के हिंदू समुदाय ने देश के लिए सराहनीय काम किया है।

आगे राष्ट्रपति ने कहा कि पाकिस्तान का संविधान धार्मिक स्वतंत्रता की गारंटी देता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सभी धर्मों के लोगों का एक खूबसूरत गुलदस्ता है।

उन्होंने कहा कि देश के लोग एकजुटता के माध्यम से अभूतपूर्व ऊंचाइयों और समृद्धि तक पहुंच सकते हैं तथा दुनिया के मानचित्र पर पाकिस्तान का नाम रोशन कर सकते हैं।

'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' अखबार की खबर के अनुसार, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल ने एक बयान में देश के भीतर विविध सांस्कृतिक परंपराओं के लिए समावेशिता और सम्मान को बढ़ावा देने के महत्व पर प्रकाश डाला।

राष्ट्रपति जरदारी के बेटे बिलावल ने कहा कि इस तरह के उत्सव राष्ट्र के भीतर समावेशिता को बढ़ावा देते हैं। बिलावल ने पाकिस्तान की आबादी के बीच आपसी समझ और एकजुटता की हिमायत करते हुए सामाजिक सद्भाव की आवश्यकता पर जोर दिया।

जनगणना के मुताबिक, मुस्लिम बहुल पाकिस्तान में हिंदुओं की कुल आबादी 2.14 फीसदी है।