Headlines
Loading...
चला गया कॉमेडियन किंग राजू श्रीवास्तव बनारसी  अंदाज में सुनाते थे जोक्स बनारस से था उनका अटूट नाता ,,, कुछ यादें वो पल जो काशी में,,,,,,

चला गया कॉमेडियन किंग राजू श्रीवास्तव बनारसी अंदाज में सुनाते थे जोक्स बनारस से था उनका अटूट नाता ,,, कुछ यादें वो पल जो काशी में,,,,,,


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क
कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का दिल्ली के एम्स में 58 वर्ष की आयु में निधन हो गया. सीएम योगी ने राजू के निधन पर दुख जताते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की. राजू श्रीवास्तव के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है.वहीं, कॉमेडी किंग राजू का बनारस से खास लगाव था. पढ़िए राजू श्रीवास्तव के बनारस से जुड़े कुछ खास किस्से.

Published from Blogger Prime Android App

वाराणसी: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 वर्ष की आयु में दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक का माहौल है. गौरतलब है कि राजू श्रीवास्तव का काशी से अटूट नाता था और यहां के लोगों की लाइफस्टाइल संग बहुत हिलमिल कर रहते थे. पिछले साल अप्रैल और दिसंबर में वह 2 बार काशी आए थे. उस दौरान उन्होंने अपने चिर-परिचित अंदाज में सपा, कांग्रेस और बसपा पर निशाना साधा था. कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव 27 दिसंबर 2021 को काशी फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन में आए थे. उनका अभिवादन कर रहे लोग हाथ का पंजा दिखा रहे थे. तब माहौल चुनावी देखते हुए राजू ने कहा था कि अरे भाई पंजा नहीं कमल दिखाओ. आपका यह अभिवादन कांग्रेस को फायदा पहुंचा सकता है.


Published from Blogger Prime Android App

उन्होंने आगे कहा था कि एक ऐसा ही किस्सा है कि एक रात बहन मायावती एक गरीब बुढ़िया के घर पहुंच कर दरवाजा खटखटाती हैं. उनका पीए कहता है कि अरे आज बहनजी आपके घर में सोएंगी. इतने में बुढ़िया कहती है कि जगह नहीं है. एक ही खाट है जिस पर राहुल गांधी पहले से सोए हुए हैं. पीए कहता है कि अरे चटाई तो होगी घर में उसी पर रात काट लेंगी. इस पर बुढ़िया झल्लाते हुए कहती है कि भईया उस पर शिवपाल पहले से सोए हैं. आपके लिए हमारे घर में जगह नहीं है. मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव पर व्यंग्य करते हुए उन्होंने कहा था कि मुलायम अपने भाई शिवपाल से बातचीत में कह रहे थे कि भाई मुझे अब पता चला कि अखिलेश अच्छा लड़का है.


Published from Blogger Prime Android App

अपराधी कोई हो सजा जरूर मिलनी चाहिए
कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव 5 अप्रैल 2021 को वाराणसी आए थे. उस दौरान उन्होंने माफिया मुख्तार अंसारी को यूपी लाने के सवाल पर कहा था कि मुख्तार को बांदा क्यों ले जा रहे हो...? काशी लाना चाहिए, ताकि मोक्ष प्राप्त हो जाए. उन्होंने यह भी कहा था कि अपराधी कोई भी हो उसे सजा जरूर मिलनी चाहिए. उस दौरान उन्होंने नोएडा में फिल्म सिटी के बारे में भी जानकारी दी थी. बताया था कि नोएडा की फिल्म सिटी 1200 एकड़ जमीन में बनेगी. भोजपुरी सिनेमा के लिए पूर्वांचल में फिल्म सिटी के निर्माण की योजना है. राजू श्रीवास्तव ने तब बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन भी किया था और विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण कार्य को अद्भुत बताया था.


Published from Blogger Prime Android App

श्रीदेवी को याद कर हो गए थे भावुक
1 मार्च 2018 को हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव वाराणसी के अशोका इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी एंड मैनेजमेंट के युवा महोत्सव 'अभ्युदय' में शामिल होने आए थे. उस दौरान वह दिवंगत फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी को याद कर भावुक हो गए थे. उन्होंने बताया था कि खुदा गवाह फिल्म की रिलीज के बाद एक प्रोग्राम के सिलसिले में मैं श्रीदेवी के साथ विदेश टूर पर गया था. वहां अमिताभ बच्चन साहब नहीं थे. श्रीदेवी के साथ मुझे 'तू मुझे कबूल' पर डांस प्रोग्राम देना था. वो मेरा शुरुआती दौर था और श्रीदेवी सुपरस्टार थी. इसके बावजूद मैं जो गलतियां करता था वह पूरे धैर्य के साथ सही कराती थीं. वो हमेशा याद रहेंगी.


बीएचयू में युवा महोत्सव स्पंदन में हुए थे शामिल
कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव 27 मार्च 2017 को बीएचयू के युवा महोत्सव स्पंदन में शामिल होने आए थे. हर-हर महादेव के उद्घोष के बाद राजू ने शुरुआत एंटी रोमियो स्क्वॉड से की थी. उन्होंने कहा था कि आजकल एक समस्या हो गई है. अब कपल फिल्म देखने जाते हैं तो 3 टिकट लेते हैं क्योंकि उनके बीच एक एंटी रोमियो स्कवॉड वाला भी बैठता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि यूपी में योगी सरकार आई, आना भी चाहिए था लेकिन, मैं राहुल गांधी की बहुत इज्जत करता हूं. उन्हीं की वजह से भाजपा की सरकार बनी, लेकिन, उनमें जरा भी घमंड नहीं आया.


गौरतल है कि राजू श्रीवास्तव 6 मार्च 2016 को लहुराबीर स्थित आजाद पार्क में झाड़ू लगाए थे. वह पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से जुड़े थे. उस दौरान पत्रकारों से उन्होंने जेएनयू के तत्कालीन स्टूडेंट यूनियन अध्यक्ष कन्हैया पर टिप्पणी की थी, कहा था कि उसने तो अपनी गलती स्वीकार कर ली है. फिर भी उसके जैसे लोगों के साथ देश बिल्कुल नहीं है. जल्द ही उसे सद्बुद्धि मिलेगी. उसे माफ कर देना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने चुटीले अंदाज में कहा था कि जेएनयू प्रकरण पर टिप्पणी करते समय शत्रुघ्न सिन्हा ने कुछ ज्यादा ही चढ़ा ली थी.