Headlines
Loading...
यूपी : प्रयागराज में लूटपाट करने वाले अपराधियों की संपत्ति होगी अब जब्त।

यूपी : प्रयागराज में लूटपाट करने वाले अपराधियों की संपत्ति होगी अब जब्त।

                     A.P. Kesharwani City Reporter

प्रयागराज। तेलियरगंज के पास वीर अब्दुल हमीद गेट के समीप आठ मार्च को रेडियंट कंपनी के मैनेजर राजेश पटेल से 3.41 लाख रुपये लूटने वाले बदमाशों पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई होगी। इसके लिए पुलिस ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। गैंगस्टर लगने के बाद इस गिरोह के सदस्यों पर पुलिस का शिकंजा और कस जाएगा।

वहीं घूरपुर के रहने वाले राजेश पटेल रेडियंट कंपनी में मैनेजर हैं। आठ मार्च को वसूली के रुपये बैग में रखकर रसूलाबाद से सिविल लाइंस स्थित बैंक जा रहे थे। वीर अब्दुल हमीद गेट के पास बाइक सवार बदमाशों ने उनसे 3.41 लाख रुपये छीन लिया था। एसओजी गंगापार प्रभारी मनोज सिंह के नेतृत्व में इस सनसनीखेज लूटकांड का राजफाश किया गया था। 

वहीं असलम निवासी हरिहरिगंज थाना रानीगंज, प्रतापगढ़, रूबान अहमद निवासी सराय जमुनी थाना रानीगंज, प्रतापगढ़, गौरव शर्मा उर्फ बाला निवासी छोटा बघाड़ा, एजाज अली निवासी गहरी चक थाना कंधई, प्रतापगढ़, नवनीत सिंह निवासी सुमाकरपुर थाना नोनहरा जनपद गाजीपुर, विशाल कुशवाहा निवासी रसूलाबाद शिवकुटी और सोनू यादव को गिरफ्तार किया गया था। इसमें रूबान गैंग का सरगना है। 

वहीं एजाज अली पर प्रतापगढ़ पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। इननके पास लूट के एक लाख चार हजार रुपये बरामद हुए थे। पूछताछ में पता चला कि इस गैंग ने कई घटनाओं को अंजाम दिया है। 

वहीं ऐसे में पुलिस अधिकारियों ने इस गिरोह के सदस्यों पर गैंगस्टर लगाने की प्रक्रिया शुरू करवा दी है। साथ ही इनकी संपत्तियों का भी पता लगाया जा रहा है, जो अपराध के माध्यम से अर्जित की गई है। ऐसी सभी संपत्तियों को पुलिस जब्त करेगी।

वहीं रेडियंट कंपनी के मैनेजर राजेश पटेल के साथ जिन सात बदमाशों ने लूट की थी, उन सभी पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा अपराध के जरिए जो भी संपत्तियां इन सभी ने अर्जित की हैं, उसका पता लगाकर जब्त करने की कार्रवाई होगी।