Headlines
Loading...
22GB रैम के साथ आ रहा है लेनोवो का स्मार्टफोन, जानिए इस मोबाइल की और खूबियां

22GB रैम के साथ आ रहा है लेनोवो का स्मार्टफोन, जानिए इस मोबाइल की और खूबियां



टेक्नोलॉजी । दुनिया में स्मार्टफोन की रैम की बात करें तो 8 और 12 जीबी रैम के स्मार्टफोन (12GB Ram Smartphone) को देखना बहुत ही आसान है और वह बाजार में मिल भी जाते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि अब 22 जीबी रैम वाला स्मार्टफोन (22GB Ram Smartphone) दस्तक देने जा रहा है. इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में 640 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मौजूद होगी. यह कोई मामूली फोन नहीं बल्कि लेनोवो का गेमिंग स्मार्टफोन होगा. दरअसल, लेनोवो लीजन वाई 90 (Lenovo Legion Y90) के फुल स्पेसिफिकेशन की तथाकथित खुलासा हो गया है. इस गेमिंग स्मार्टफोन के कंफिग्रेशन को देखने के बाद पता चलता है कि यह अब तक का सबसे ताकतवर स्मार्टफोन होगा. हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से इन सभी स्पेसिफिकेशन की पुष्टि नहीं की गई है.
जाने-माने टिप्स्टर पांडा इस बाल्ड (@Pandaisbald) ने चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर अपकमिंग लेनोवो वाई90 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया है औरर यह 22 जीबी रैम के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा. इतना ही नहीं इसमें 640 जीबी की कुल स्टोरेज मिलेगी, जिसमें से एक 512 जीबी की रैम और दूसरी 128 जीबी स्टिक की स्टोरेज है.


लेनोवो वाई90 के के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.92 इंच का ई4 सैमसंग एमोलेड डिस्प्ले पैनल होगा, जो 144hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ आएगा. साथ ही इसमें टच सैंपलिंग रेट 720Hz तक है, जिसकी मदद से इसमें बेहद ही स्मूद एक्सपीरियंस मिलेगा.

अंडर द हुड प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम के लेटेस्ट फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया गया है. इस चिपसेट के साथ 18 जीबी की रैम काम करती है और इसमें 4 जीबी का वर्चुअल रैम भी दी गई है. ऐसे में इस फोन का कुल रैम 22 जीबी तक हो जाती है.

Lenovo Legion Y90 के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें बैक पैनल पर 64 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है. इसके अलावा एक 16 मेगापिक्सल का सेंसर है. सामने की तरफ 44 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. हालांकि अभी तक इन सभी स्पेसिफिकेशन की पुष्टि कंपनी ने नहीं की है.

लेनोवो के इस मोबाइल फोन में 5600 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 68W फास्ट चार्जिंग की मदद से स्मार्टफोन को तेजी से चार्ज कर देती है. इस मोबाइल का वजन 268 ग्राम है.