Headlines
Loading...
पीएम मोदी की काशी यात्रा से पहले धारा 144 लागू, सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा

पीएम मोदी की काशी यात्रा से पहले धारा 144 लागू, सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा

वाराणसी. दीपावली से पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर यानि सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं. इस दौरे पर पीएम मोदी(PM Narendra Modi) अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना तहत 5236.37 करोड़ रुपये की करीब 30 परियोजनाओं की सौगात देंगे, इसके अलावा पीएम वाराणसी के मेहंदीगंज स्थित जनसभा स्थल पर जनता को सम्बोधित करेंगे. पीएम मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर तैयारियों और सुरक्षा का जायजा लेने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आज वाराणसी पहुंचकर जायजा लिया हैं. पीएम के आगमन को लेकर वाराणसी कमिश्नरेट में 23 से 25 अक्तूबर की रात तक धारा 144 लागू कर दिया गया है इसके अलावा ड्रोन कैमरे पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे से पहले शासन तैयारियां का जायजा ले रहा है. वही पीएम मोदी की जनसभा से पहले एसपीजी सुरक्षा का जायजा लेने के लिए वाराणसी पहुंच गई है. सुरक्षा व्यवस्था और रूट आदि की तैयारियों के बाबत शुक्रवार को बाबतपुर एयरपोर्ट पर एडवांस सिक्योरिटी लाइजनिंग (एएसल) की बैठक हुई. एसपीजी के एडीजी की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान आईजी, डीएम-एसपी ग्रामीण सहित अन्य विभागों के अधिकारियों से उनकी तैयारियों के लेकर चर्चा हुई.

वाराणसी दौरे पीएम नरेंद्र मोदी राज्य के लोगों को 5236.37 करोड़ रुपये की 30 परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके अलावा देश की स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत और आत्मनिर्भर करने के लिए स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करेंगे. 


बनारस दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में एसपीजी कमांडो के साथ-साथ राज्य के तीन हजार पुलिसकर्मियों को भी लगाया जा रहा है. जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री की आंतरिक सुरक्षा में एनएसजी के कमांडो, एटीएस के कमांडो, केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारी और सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स के जवान शामिल होंगे. जनसभा के आसपास इलाकों में सशस्त्र पुलिस और सेना के जवानों की तैनाती की जाएगा.