Headlines
Loading...
पूर्वांचल सहित उत्तर भारत प्रचंड गर्मी से बेहाल,  अगले 48 घंटे में पूर्वांचल के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार...

पूर्वांचल सहित उत्तर भारत प्रचंड गर्मी से बेहाल, अगले 48 घंटे में पूर्वांचल के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार...

UP Weather News: पूर्वांचल सहित उत्तर भारत प्रचंड गर्मी से बेहाल नजर आ रहा है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक हीट वेव का असर साफ तौर पर देखा जा रहा है। सुबह तकरीबन 10 बजे के बाद से ही चिलचिलाती धूप लोगों को घरों में दुबकने तक के लिए मजबूर कर दे रही है। लेकिन अब लोगों के लिए एक राहत भरी खबर है। मौसम विभाग की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार अगले 48 घंटे में पूर्वांचल के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार जताए गए हैं।

अप्रैल महीने के बाद से ही लगातार गर्मी का सितम जारी है। वाराणसी सहित पूर्वांचल के जिलों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री से ऊपर रिकॉर्ड किया जा रहा है। दोपहर के समय में बढ़ती तपिश की वजह से लोगों की आम दिनचर्या भी सीधे तौर पर प्रभावित होती दिखाई दे रही है। 

वाराणसी जिले में सड़क से लेकर घाटों तक और प्रमुख जगहों पर दोपहर के समय पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहता है। ऐसे में वेस्टर्न डिस्टरबेंस के बाद मौसम में इस परिवर्तन से लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं। साथ ही बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट की उम्मीद जताई गई है।

7 मई के बाद तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार

IMD रिपोर्ट की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार एक बार फिर उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का प्रभाव देखा जाएगा और इसी प्रभाव की वजह से उत्तर भारत के कई क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। 

7 और 8 मई तक खासतौर पर पूर्वांचल के चंदौली, गाजीपुर, वाराणसी, जौनपुर, गोरखपुर, आजमगढ़ और अन्य सटे जिलों में आंधी और बारिश से मौसम में परिवर्तन हो सकता है। हालांकि इस दौरान कई अलग-अलग क्षेत्र में बिजली गिरने की भी संभावना है। वहीं हवाओं की रफ्तार तेज होने की वजह से लोगों को आंधी से सतर्क रहने की भी आवश्यकता है।