Headlines
Loading...
केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में लगाई हाजिरी,,,।

केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में लगाई हाजिरी,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : वाराणसी, (ब्यूरो), केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार शाम काशीपुराधिपति के स्वर्णिम दरबार में हाजिरी लगाई। 

Published from Blogger Prime Android App

दरबार में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच केन्द्रीय मंत्री ने विधि विधान से पूजन अर्चन किया।दर्शन पूजन के बाद केन्द्रीय मंत्री ने काशी विश्वनाथ धाम का भी अवलोकन किया। 

इसके पहले केन्द्रीय मंत्री ने काशी नाटकोट्टई नगर क्षेत्रम में दर्शन पूजन के बाद यहां से तमिल भाषी लोगों के साथ पैदल ही गलियों से होते हुए श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पहुंचीं। काशी नाटकोट्टई नगर क्षत्रम में पिछले दो शताब्दी से बाबा विश्वनाथ की पूजा-अर्चना और आरती की परंपरा निभाई जा रही है।

केन्द्रीय मंत्री काशी प्रवास में रविवार को काशी हिंदू विश्वविद्यालय में 'आर्किटेक्चर एंड अदर हेरिटेज फॉर्म्स इन आईकेएस' (इंडियन नॉलेज सिस्टम) पर आधारित सेमिनार में शामिल होंगी। 

फिर, विश्वविद्यालय में एक अन्य कार्यक्रम में छात्रों के साथ बातचीत करेंगी। इसके बाद केन्द्रीय मंत्री 'काशी तमिल संगम' के तहत एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शामिल होंगी। 

तमिलनाडु के चार लोग जिन्होंने तेनकासी 'जिले के काशी विश्वनाथर मंदिर' की 30 से अधिक वर्षों तक सेवा की, वे भी 3 और 4 दिसंबर को वाराणसी में 'काशी-तमिल संगम' में वित्त मंत्री के साथ जुड़ेंगे।