Headlines
Loading...
वाराणसी एयरपोर्ट पर शारजाह से आए दो यात्रियों के पास से 40 लाख का सोना, आईफोन और स्मार्टवॉच बरामद,,,।

वाराणसी एयरपोर्ट पर शारजाह से आए दो यात्रियों के पास से 40 लाख का सोना, आईफोन और स्मार्टवॉच बरामद,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (ब्यूरो),वाराणसी एयरपोर्ट पर शारजाह से आए 2 यात्रियों के पास कस्टम टीम ने 40 लाखों रुपए का सोना, आईफोन और स्मार्ट वॉच बरामद किया है। 

Published from Blogger Prime Android App

दोनों यात्री शारजाह से वाराणसी आने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से वाराणसी आए थे और एयरपोर्ट पर कस्टम टीम द्वारा की जा रही जांच के दौरान पकड़े गए।दोनों यात्रियों के खिलाफ कस्टम टीम द्वारा आवश्यक कार्रवाई की गई।

एक बिहार का दूसरा वाराणसी का रहने वाला,,,,,,,

दरअसल शारजाह से वाराणसी आने वाले यात्रियों को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान आईएक्स 184 शुक्रवार को शाम 4:00 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। 

Published from Blogger Prime Android App

हवाई अड्डे पर विमान उतरने के बाद मुख्य टर्मिनल भवन में कस्टम टीम द्वारा यात्रियों की जांच की जा रही थी। जांच के दौरान बिहार के मुजफ्फरपुर निवासी मोहम्मद नबी नामक यात्री के बैग से कस्टम टीम ने 521 ग्राम सोना बरामद किया। इसी विमान से वाराणसी पहुंचे वाराणसी के सारनाथ निवासी मोहम्मद कलीम नामक यात्री के पास से कस्टम टीम ने 11 आईफोन और दो स्मार्टवॉच बरामद किया।

40 लाख रुपए के सामानों की हुई बरामदगी,,,,,,,

कस्टम टीम द्वारा बताया गया कि बिहार के मुजफ्फरपुर के जिले निवासी मोहम्मद नबी नामक यात्री के पास से बरामद हुए सोने की कीमत 28 लाख रुपए के करीब आंकी गई है। 

Published from Blogger Prime Android App

इसी तरह वाराणसी जिले के सारनाथ निवासी मोहम्मद कलीम नामक यात्री के पास से बरामद हुए आईफोन और स्मार्ट वॉच की कीमत 12 लाख रुपए के करीब बताई गई। दोनों यात्रियों के पास से बरामद सोना, आईफोन और स्मार्ट वॉच को कस्टम टीम द्वारा जप्त कर लिया गया। उसके बाद दोनों के खिलाफ लिखा पढ़ी करते हुए आवश्यक कार्रवाई करके दोनों को छोड़ दिया गया।

50 लाख से अधिक के सामानों पर होती है कार्रवाई,,,,,,,

कस्टम के अधिकारियों द्वारा बताया गया कि पुराने नियम के अनुसार 20 लाख रुपए से अधिक के सामान बरामद किए जाने पर यात्रियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाती थी। अब कस्टम में भी नहीं हम बदल गया है और नए नियम के अनुसार विदेश से आने वाले किसी यात्री के पास से 50 लाख रुपए से अधिक की सामग्री बरामद होने के बाद उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसे न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाता है। दोनों यात्रियों के बाद से क्रमशः 28 लाख और 12 लाख की सामग्री बरामद की गई थी ऐसे में लिखा पढ़ी और आवश्यक कार्रवाई करते हुए दोनों को छोड़ दिया गया।