Headlines
Loading...
वाराणसी पुलिस कमिश्नर ने संकट मोचन मंदिर महंत के घर के सामने की  बैरिकेडिंग ट्वीट कर मीडिया को दी जानकारी जानें क्या था मामला ,

वाराणसी पुलिस कमिश्नर ने संकट मोचन मंदिर महंत के घर के सामने की बैरिकेडिंग ट्वीट कर मीडिया को दी जानकारी जानें क्या था मामला ,






वाराणसी: धर्म और अध्यात्म की नगरी काशी में कल लोलार्क छठ मनाया जाएगा.काशी की भदैनी क्षेत्र में स्थित लोलार्क कुंड में स्नान करने के लिए वाराणसी सहित पूरे भारत से लोग आते हैं. गुरुवार से लगभग एक लाख से अधिक लोग इस कुंड में स्नान करेंगे. 




लोलार्क छठ के दिन काशी के लोलार्क कुंड में स्नान करने से लोगों को संतान की प्रप्ति होती है. मान्यता है कि अगर पति-पत्नी एक साथ कुंड में स्नान करते हैं तो संतान की प्रप्ति होती है. जो भी दंपत्ति श्रद्धा भाव से इस कुंड में स्नान करता है, उसकी गोद भर जाती है. इसी मान्यता के साथ कई लोग अपनी सूनी गोद को भरने के लिए लोलार्क कुंड में स्नान करने आते हैं.श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसलिए प्रशासन ने जगह-जगह कुंड के रास्ते की बैरिकेडिंग की है.


बैरिकेडिंग का हाल यह है कि प्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर के महंत प्रोफेसर विश्वमभर नाथ मिश्र के घर के सामने भी पुलिस प्रशासन ने बैरिकेडिंग कर दी है. इसका विरोध प्रोफेसर विश्वमभर नाथ मिश्र ने सोशल मीडिया के माध्यम से किया है.
 वाराणसी पुलिस कमिश्नर पर सवाल उठाते हुए प्रोफेसर ने कहा है कि अब 2 दिनों तक घर में बंद रहना होगा. यह ट्वीट सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. पूरे मामले पर मीडिया को संकट मोचन मंदिर के महंत प्रोफेसर विश्वमभर नाथ मिश्र ने बताया कि इस पर प्रत्यक्ष का प्रमाण क्या देना है. आप घर के बाहर बैरिकेडिंग देख सकते हैं. मुझे तो पुलिस की व्यवस्था समझ में नहीं आती है. बनारस में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ.