Headlines
Loading...
हादसा: इस्लामियां कॉलेज ऑफ कामर्स में हुई घटना की मजिस्ट्रियल जांच शुरू, कमेटी ने किया मौका मुआयना

हादसा: इस्लामियां कॉलेज ऑफ कामर्स में हुई घटना की मजिस्ट्रियल जांच शुरू, कमेटी ने किया मौका मुआयना



Published from Blogger Prime Android App

गोरखपुर,, जिले के इस्लामियां कॉलेज ऑफ कामर्स में पोर्टिको की शटरिंग व उसका निर्माणाधीन हिस्सा गिरने से एक मजदूर की मौत और एक के घायल होने के मामले की मजिस्ट्रियल जांच बृहस्पतिवार को शुरू हो गई।मौका मुआयना कर जांच कमेटी ने बारीकी से घटना स्थल का जायजा लिया। 


कमेटी ने कॉलेज के प्रबंधक व प्रिंसिपल को नोटिस देकर 24 घंटे के भीतर निर्माण की स्ट्रक्चरल डिजाइन और पास में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज मांगी है। शुक्रवार की देर रात तक या फिर शनिवार की सुबह तक जांच रिपोर्ट डीएम को सौंप दी जाएगी। 


घटना के तत्काल बाद प्रभारी डीएम ने मामले की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश जारी कर दिए थे। सिटी मजिस्ट्रेट अंजनी सिंह के नेतृत्व में तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। इसमें लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड और निर्माण खंड भवन के एक्सईएन भी शामिल हैं। जांच कमेटी बृहस्पतिवार की दोपहर 12 बजे के करीब मौके पर पहुंची और एक घंटे से अधिक समय से बारीकी से घटना स्थल का निरीक्षण किया। 


कमेटी का नेतृत्व कर रहे सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि कमेटी इस बात का पता लगा रही है कि निर्माण के दौरान किन-किन मानकों की अनदेखी हुई, जिससे कि पोर्टिको के शटरिंग व उसका निर्माणाधीन हिस्सा गिर गया। लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन ने इस लिहाज से मौके की बारीकी से जांच की है। उधर, डीएम कृष्णा करूणेश ने कहा कि जल्द ही जांच पूरी हो जाएगी। गड़बड़ी मिलने पर जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी।