Headlines
Loading...
वाराणसी बरेका का सिविल इंजीनियर ₹3 लाख घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार,, सीबीआई ने सिविल इंजीनियर के आवास और कार्यालय को भी खंगाला ?

वाराणसी बरेका का सिविल इंजीनियर ₹3 लाख घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार,, सीबीआई ने सिविल इंजीनियर के आवास और कार्यालय को भी खंगाला ?


बनारस रेल इंजन कारखाना (बरेका) के वरिष्ठ सिविल इंजीनियर ओम प्रकाश सोनकर को सीबीआई ने तीन लाख घूस लेने मामले में शुक्रवार को रंगेहाथ गिरफ्तार किया। 

ठेकेदार से बिल पास कराने के एवज में तीन लाख रुपये रिश्वत मांगा था।आरोपी इंजीनियर के कार्यालय और आवास पर भी सीबीआई ने छापा मारा और कई दस्तावेजों की जांच की।

गिरफ्तार आरोपी इंजीनियर को विशेष न्यायाधीश, सीबीआई मामले, लखनऊ की अदालत में पेश किया जाएगा। सीबीआई टीम के अनुसार एक ठेकेदार ने शिकायती पत्र दिया कि बरेका के वरिष्ठ सिविल इंजीनियर बिल पास कराने के एवज में तीन लाख रुपये घूस की मांग कर रहे हैं। ऐसा नहीं करने पर बिल पास नहीं करने की धमकी देते हैं।

उक्त ठेकेदार के आवेदन पर सीबीआई लखनऊ की एक टीम गठित कर बरेका में जाल बिछाया गया। तीन लाख रुपये देकर ठेकेदार को सिविल इंजीनियर के यहां भेजा गया। तीन लाख रुपये थामते ही वरिष्ठ सिविल इंजीनियर को रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया।

बरेका अधिकारियों में खलबलीइसके अलावा आरोपी सिविल इंजीनियर के आवासीय परिसर की जांच की गई। कई फाइल और दस्तावेज खंगाले गए। सीबीआई की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है। उधर, सीबीआई के छापा से बरेका अधिकारियों में खलबली मची हुई है।