Headlines
Loading...
यूपी : राजधानी में व्यापार मंडल ने अनाज पर 5% जीएसटी पर जताया विरोध

यूपी : राजधानी में व्यापार मंडल ने अनाज पर 5% जीएसटी पर जताया विरोध

लखनऊ । राजधानी के वाणिज्य कर कार्यालय के बाहर शनिवार को लखनऊ व्यापार मंडल के सदस्यों ने अनाज पर लगे पांच प्रतिशत जीएसटी के विरोध में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में व्यापार मंडल के सदस्यों के अलावा गल्ला व्यापार करने वाले कई व्यापारी भी कार्यालय पर पहुंचें।

लखनऊ व्यापार मंडल के वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्रा ने कहा कि लखनऊ व्यापार मंडल का अनाज पर लगे जीएसटी के विरोध में वाणिज्य कर कार्यालय पर प्रदर्शन कर अपनी मांग को एडिशनल कमिश्नर के माध्यम से वित्त मंत्री को रखा गया है। अभी हाल में अनाज पर पांच प्रतिशत की जीएसटी लगाने पर गल्ला व्यपारियों में आक्रोश है।

उन्होंने कहा कि पहले स्टैण्डर्ड अनाज विक्रेताओं को पांच प्रतिशत जीएसटी देनी पड़ती थी। खुले में अनाज बेचने वाले गल्ला व्यापारी इसके दायरे से बाहर थे। अब नयी नीति में खुले में अनाज बेचने वाले व्यापारी के अनाज पर जीएसटी लगा दी गयी है। इससे गल्ला व्यापारी परेशान हैं और मौजूदा स्थिति में गली, मोहल्ले में बिकने वाले गेहूं, चावल, दाल, मटर जैसे अनाजों पर जीएसटी लग गयी है।

उन्होंने कहा कि अनाज पर जीएसटी की इस नीति से गल्ला व्यापारी प्रभावित होने जा रहा है। इससे जनता की जेब पर बोझ पड़ेगा और गहरा असर देखने को मिलेगा। इससे गरीब, मध्यम वर्गीय परिवार का बजट बिगड़ेगा और वे महंगाई के शिकार होंगे।