Headlines
Loading...
बागपत : विद्युत आपूर्ति चालू होने से संविदाकर्मी की मौत , आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम

बागपत : विद्युत आपूर्ति चालू होने से संविदाकर्मी की मौत , आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम



बागपत । जिले के खेकड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम फखरपुर के जंगल में उच्च क्षमता की विद्युत लाइन का तार जोड़ते समय बुधवार को आपूर्ति चालू होने से खंभे पर ही संविदाकर्मी आकाश की मौत हो गई।


सूचना के बाद भी विभागीय अधिकारी नहीं पहुंचने से गुस्साएं कर्मचारियों ने बिजली घर पर शव रखकर हंगामा प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं कर्मचारियों ने बिजली घर पर तालाबंदी कर कई फीडर की आपूर्ति बंद दी है।

रामपुर मोहल्ला निवासी आकाश पुत्र रमेशचंद्र देहात बिजलीघर पर लाइनमैन पद पर संविदाकर्मी था। ग्राम फखरपुर के जंगल में मीतली रजवाहा की पटरी पर देर रात ट्रक में उलझने से उच्च क्षमता की विद्युत लाइन का तार टूट गया था। इससे पाबी फीडर की आपूर्ति बाधित हो गई थी। बुधवार को इसकी सूचना मिलने पर आकाश अपने दो साथियों के साथ तार ठीक करने के लिए मौके पर पहुंचा।

कर्मचारी विकास का कहना है कि शट डाउन लेने के बाद आकाश खंबे पर तार जोड़ने चढ़ा था। अचानक आपूर्ति चालू हो गई और उसे करंट लग गया। उसने तुरंत ही आपूर्ति कटवाई और पास के ईट भट्टे से जेसीबी मंगवाकर आकाश को खंभे से नीचे उतारा। मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई और मार्ग पर आवागमन भी प्रभावित हो गया। आनन-फानन में संविदाकर्मी आकाश को निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां पर डाक्टर उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना देने के आधा घंटा बाद भी विभागीय अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे तो गुस्साएं कर्मचारियों व परिजनों ने आकाश के शव को लेकर पाठशाला मार्ग स्थित बिजलीघर पर पहुंचे। घटना के डेढ़ घंटे बाद तक भी कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा तो गुस्साएं कर्मचारियों ने बिजलीघर से जुड़े सभी फीडर की आपूर्ति बंद कर तालाबंदी कर दी। बिजलीघर के सामने पाठशाला मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पाकर कोतवाली खेकड़ा पुलिस भी मौके पर पहुंची और कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया।