Headlines
Loading...
बरेली : फ्री रिचार्ज के चक्कर में बड़ी ठगी , साइबर ठगों ने 3000 करोड़ का लगाया चूना

बरेली : फ्री रिचार्ज के चक्कर में बड़ी ठगी , साइबर ठगों ने 3000 करोड़ का लगाया चूना


बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली में देश का अब तक का सबसे बड़ा साइबर क्राइम का मामला सामने आया है। साइबर ठगों ने लोगों को 100, 200 करोड़ नहीं पूरे 3 हजार करोड़ से अधिक का चूना लगा दिया।


साइबर ठगी की इतनी बड़ी घटना का खुलासा बरेली की सायबर थाने की पुलिस ने किया। इसके साथ ही पुलिस ने साइबर ठग मंजरुल इस्लाम को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आया सायबर ठग मंजारुल इस्लाम गैंग में शामिल है। इसके गैंग में एक दो नहीं बल्कि सैकड़ों लोग शामिल हैं, जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है।

जानकारी के अनुसार ये लोगों के मोबाइल पर फ्री रिचार्ज का मैसेज भेजते हैं, फिर उसमें एकाउंट डिटेल मांगते है और उन्हें रोजगार देते हैं। शुरुआत के एक दो रिचार्ज में लोगों को फायदा होता है और वो लोग दूसरों को मैसेज भेजते हैं. इसी तरह लाखों लोग इस गैंग के शिकार हो जाते है. फिर धीरे-धीरे लोगो की जिंदगी भर की जमा पूंजी उनके बैंक खातों से गायब हो जाती है। हजारों लोग इस गैंग की ठगी का शिकार हुए हैं।

सायबर थाने के इंस्पेक्टर अनिल कुमार के मुताबिक मंजारुल इस्लाम के खाते में 24 घंटे में 15 करोड़ का लेनदेन हुआ है. इसके एकाउंट की डिटेल निकलवाई गई तो 700 पेज की डिटेल निकली है।