Headlines
Loading...
ठीक से कार्य करो नहीं तो...एसडीओ को दी   चेतावनी और जेई को थमाया कारण बताओं नोटिस... प्रबंध निर्देशक, यूपीपीसीएल...

ठीक से कार्य करो नहीं तो...एसडीओ को दी चेतावनी और जेई को थमाया कारण बताओं नोटिस... प्रबंध निर्देशक, यूपीपीसीएल...

वाराणसी, ब्यूरो। ओवरलोड फीडरों के लोड ट्रांसफर में देरी और राजस्व वसूली में पिछड़ने पर डिस्कॉम प्रशासन ने कार्रवाई की है। मामले में पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक ने सेवापुरी उपकेंद्र के जेई को कारण बताओ नोटिस और एसडीओ को चेतावनी जारी की है। 

निदेशक कार्मिक और प्रशासन आरके जैन ने बताया कि गर्मियों में निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए अतिरिक्त बिजनेस प्लान में सेवापुरी उपकेंद्र का सकलपुर फीडर पिछली गर्मियों में 255 एंपीयर पहुंच गया था। 

इस बार सकलपुर फीडर का 35 एंपीयर लोड लालपुर फीडर पर ट्रांसफर किया जा चुका है। बिजनेस प्लान में 33 केवीए उपकेंद्र बरनी नहवानी फीडर पर 25 एंपीयर लोड ट्रांसफर, बरनी के नहवानीपुर फीडर से निकलने वाली लाइनों को अंडरग्राउंड किया जाना था। इसके अलावा आठ ट्रांसफार्मरों की क्षमता में बढ़ोतरी की जानी थी। यह काम अब तक नहीं हो सका है। 

बिजली निगम ने ओवरलोड फीडरों के लोड बांटने में देरी करने पर सेवापुरी उपकेंद्र के अवर अभियंता रामबाबू को चार्जशीट देने के साथ उपखंड अधिकारी राहुल को चेतावनी पत्र दिया है। अधिकारियों के मुताबिक 27 संविदाकर्मी होने के बावजूद उपकेंद्र का राजस्व वसूली में लगातार पिछड़ना चिंता का विषय है।