Headlines
Loading...
अतीक और अशरफ की हत्या के बीते एक साल, कहां हैं गुड्डू मुस्लिम, शाइस्ता और जैनब, कब पूरी होगी आख़िर में इनकी खोज?...

अतीक और अशरफ की हत्या के बीते एक साल, कहां हैं गुड्डू मुस्लिम, शाइस्ता और जैनब, कब पूरी होगी आख़िर में इनकी खोज?...

Atiq, Asharaf Ahmad Murder: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या हुए सोमवार को एक साल हो गया। इसी दिन मीडिया के कैमरे के सामने उस वक्त उसके सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब पुलिस कस्टडी में उसे मेडिकल चेक अप के लिए लाया गया था। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया था। पुलिस कस्टडी में अतीक और उसके भाई की हत्या को लेकर पुलिस प्रशासन पर कई तरह के सवाल उठने लगे थे।

अतीक अहमद के दोनों बेटे आबान और एहजम हटवा गांव में ही रह रहे हैं। अतीक की हत्या के एक साल पूरे होने पर उसके करीबी और रिश्तेदार संवेदना प्रकट करने के लिए बेटों से मिल रहे हैं। परिवार के कई सदस्य उसकी कब्र पर फूल चढ़ाने भी जा सकते हैं। पुलिस और प्रशासन को इस तरह के इनपुट मिले हैं, जिसे लेकर सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई है। अतीक के घर और कब्रिस्तान आने जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई पुलिसवालों को सादी वर्दी में तैनात किया गया है।

ऐसे हुई थी अतीक की हत्या

प्रयागराज में चर्चित उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक अहमद को साबरमती जेल से उमेश पाल की हत्या के केस में पूछताछ के लिए प्रयागराज लाया था। 15 अप्रैल की रात जब अतीक के प्रयागराज के काल्विन अस्पताल में मेडिकल चेकअप के लिए लाया गया, तभी तीन हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर अतीक और अशरफ की हत्या कर दी थी। उसके सिर में बहुत पास से गोली मारी गई थी। हत्या के बाद तीनों हमलावरों में सरेंडर कर दिया।

अतीक की हत्या करने वाले तीनों आरोपी लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सनी मीडियाकर्मी बनकर अस्पताल पहुंचे थे, जिसके बाद मौका देखते ही उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि अपराध की दुनिया में बड़ा नाम बनाने के लिए इस घटना को अंजाम दिया।

पत्नी शाइस्ता समेत छह आरोपी फरार

इधर उमेश पाल हत्याकांड में तीन शूटरों समेत छह आरोपी फरार है। इनमें अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, अशरफ की पत्नी जैनब और बहन नूरी शामिल है। इनके अलावा शूटर गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान को भी पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। तीनों शूटरों पर 5-5 लाख रुपये का इनाम घोषित है। जबकि अतीक की पत्नी शाइस्ता पर पचास हजार का इनाम घोषित है।

पुलिस पिछले एक साल से इन सभी की तलाश में जुटी है। लेकिन, अब तक इनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकती है। इस मामले में अतीक के बहनोई अखलाक, वकील सौलत हनीफ, अधिवक्ता विजय मिश्रा समेत अतीक के कई गुर्गे जेल में बद हैं। उमेश पाल हत्याकांड में शामिल अतीक के बेटे असद को 13 अप्रैल 2023 को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया था।