Headlines
Loading...
धोनी के 1 फैसले ने मुंबई को थमाई हार, रोहित शर्मा के 105 रन भी गए बेकार, आख़िर 20 रनों से जीता CSK...

धोनी के 1 फैसले ने मुंबई को थमाई हार, रोहित शर्मा के 105 रन भी गए बेकार, आख़िर 20 रनों से जीता CSK...

रविवार को ऋतुराज गायकवाड की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस (MI vs CSK) को करारी शिकस्त दी। वानखेडे स्टेडियम में हुई भिड़ंत में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। लेकिन रोहित शर्मा के अलावा एमआई का कोई भी बल्लेबाज अच्छी पारी नहीं खेल सका, जिसके कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रन का विशाल टारगेट सेट किया। जवाब में मुंबई 186 रन ही बना पाई और 20 रन से मुकाबला (MI vs CSK) हार गई।

MI vs CSK: शिवम दुबे-ऋतुराज गायकवाड ने खेली तूफ़ानी पारी

* टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने चेन्नई सुपर किंग्स (MI vs CSK) को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, जिसके बाद पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरी ओवर की पहली गेंद पर जेराल्ड कट्ज़ी ने अजिंक्य रहाणे को पवेलीयन वापिस भेज दिया।
* 7.5 ओवर में श्रेयस गोपाल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की चक्कर में रचिन रवींद्र अपना कैच ईशान किशन के हाथों में दे बैठे। ऐसे में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर शिवम दुबे आए और ऋतुराज गायकवाड के साथ मिलकर ताबड़तोड़ रन बनाना शुरू किया।
* इस बीच दोनों खिलाड़ियों ने अपना-अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। शिवम दुबे और ऋतुराज गायकवाड की जोड़ी ने बड़े-बड़े शॉट लगाने के सिलसिले को बरकरार रखते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया और 90 रन की बड़ी साझेदारी की।

एमएस धोनी के बल्ले ने मचाया धमाल

* लेकिन 16वें ओवर में हार्दिक पंड्या गेंदबाजी के लिए आए और उन्होंने ख़तरनाक दिख रहे ऋतुराज गायकवाड का विकेट हासिल कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई।
* दूसरी ओर, शिवम दुबे ने अंत तक टिककर बल्लेबाजी की और 38 गेंदों पर ताबड़तोड़ 66 रन बनाए। 19.2 ओवर में एमएस धोनी का विकेट गिर जाने के बाद मैदान पर एमएस धोनी और अंतिम ओवर की तीन गेंदों पर बैक टू बैक छक्के जड़ सनसनी मचा दी।
* उन्होंने 4 गेंदों में 20 रन का योगदान दिया और टीम के स्कोर को 206 पर पहुंचा दिया। श्रेयस गोपाल, हार्दिक पंड्या और गेराल्ड कोएटजी ने एक-एक विकेट ली।

MI vs CSK: रोहित शर्मा के बल्ले ने उगली आग

* 207 रन की लक्ष्य का पीछा करने के ली उतरी मुंबई इंडियंस (MI vs CSK) ने 186 रन बनाए और 20 रन से मुकाबला हार गई। 
* रोहित शर्मा और ईशान किशन की जोड़ी ने एक बार फिर टीम को आक्रमक शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाज संयुक्त रूप से 70 रन बनाने में सफल रहे।
* लेकिन 7.1 ओवर में मथीशा पथिराना ने ईशान किशन को आउट कर इस साझेगारी का अंत किया। तीसरी गेंद पर उन्होंने धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का विकेट लिया। उन्होंने दो गेंद पर बिना खाता खोले अपना विकेट खो दिया।
* एक छोर पर खड़े रहकर रोहित शर्मा ने पारी को संभाले रखा और 105 रन की प्रभावशाली पारी खेली। इस बीच उन्हें तिलक वर्मा का भी साथ मिला और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 60 रन की पार्टनरशिप हुई।

हिटमैन की पारी भी नहीं बचा सकी MI की लाज

* मथीशा पथिराना की लेंथ गेंद पर उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया। लेकिन मिडऑफ पर खड़े शार्दुल ठाकुर ने उनका अदभुत कैच पकड़ा। उन्होंने 20 गेंदों पर 31 रन का योगदान दिया।
* कप्तान हार्दिक पंड्या भी कुछ खास नहीं कर पाए और दो रन बनाकर पवेलीयन लौटे। वहीं, 16.3 ओवर में टिम डेविड छक्कों की हैट्रिक लगाने के चक्कर में आउट हो गए। 
* शेफर्ड रोमारियो (1) में मुंबई इंडियंस (MI vs CSK) के लिए अच्छी पारी नहीं खेल पाए।
* लिहाजा, रोहित शर्मा की तूफ़ानी पारी भी एमआई की किस्मत नहीं बदल सकी और वो जीत की हैट्रिक लगाने से चुकी गई। यह मुंबई की इस सीजन की चौथी हार है।

MI vs CSK: धोनी की चतुराई ने दिलाई मुंबई को जीत

* एमएस धोनी वैसे तो नंबर -7 या 8 पर बल्लेबाजी करने आते हैं। लेकिन स्कोर में इजाफा करने के लिए इस मैच में उन्होंने ऊपर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। उन्होंने 20वें ओवर में 3 गेंदों में 3 सिक्स जड़े और 4 गेंदों में 20 रन बना डाले।
* जिसने चेन्नई को 206 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। अंत में पूर्व कप्तान की ओर से जोड़े गए इन रनों के कारण ही सुपर किंग्स जीत हासिल कर पाई।
* चार गेंदों में धोनी ने 20 रन बनाए और यही 20 रन सीएसके के जीत का अंतर भी रहा।