Headlines
Loading...
काशी में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले, देश को सांस्कृतिक और समृद्ध बनाने में जुटे मोदी, नेहरू काशी आते थे तो पर्दे से ढ़के जाते थे मंदिर ,,,।

काशी में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले, देश को सांस्कृतिक और समृद्ध बनाने में जुटे मोदी, नेहरू काशी आते थे तो पर्दे से ढ़के जाते थे मंदिर ,,,।


उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार दोपहर वाराणसी पहुंचे। डिप्टी सीएम राजकीय वायुयान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे, जहां जनप्रतिनिधियों और भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। जिलाध्यक्ष और एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। भाजपा नेता डा. पीयूष यादव ने बुके देकर डिप्टी सीएम का अभिनंदन । इसके बाद सड़क मार्ग से 1:30 बजे सर्किट हाउस पहुंचे। वाराणसी में केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं की प्रगति जानी और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांची कामकोटि पीठ के जगद्गुरु शंकराचार्य शंकर विजयेन्द्र सरस्वती का आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि भारत को समृद्ध तौर पर पेश करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने कोणार्क के सूर्यमंदिर को विश्वभर में लोगों को बैकड्राप के तौर लगाने के लिए प्रेरित किया है। नालंदा विश्वविद्यालय के लाइब्रेरी सोशल मीडिया पर छाई है। जबकि पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू जब काशी आते थे तो सारे मंदिरों को पर्दे से ढक दिया गया था। इतना ही नहीं स्वतन्त्रता प्राप्ति के तत्काल बाद सोमनाथ मंदिर, जिसे आतताइयों ने तोड़ दिया था, तत्कालीन गृह मंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के नेतृत्व में बनाया गया था। नरेन्द्र मोदी देश को सांस्कृतिक तौर पर सक्षम और समृद्ध बनाने में जुटे हैं। डिप्टी सीएम ने कहा कि चंद्रमा पर भारत के तिरंगे को लहरा पाने में सफल हुए हैं। अब हम सूर्य की ओर देख रहे हैं और हमारे वैज्ञानिक आदित्य एल-1 के जरिये उस ओर बढ़ भी रहे हैं। राम लला का मंदिर बन रहा है, उसके लिए देश के हर गांव से मिट्टी आई। अब हम राष्ट्र दिल्ली में जो स्मारक बन रहा है, उसमें हर देशवासी को गर्व होगा।

उप मुख्यमंत्री ने वाराणसी में गुरुवार को विभागीय अधिकारियों के साथ बड़ी परियोजनाओं की समीक्षा की। योजनाओं का लाभ आम जनमानस को प्राथमिकता पर उपलब्ध कराये जाने हेतु निर्देशित किया है। कहा कि "गरीब को छेड़ेंगे नही, माफिया को छोड़ेंगे नही" प्रशासन का मूलमंत्र होना चाहिए। एलएनटी द्वारा पाईप लाइन डाले जाने हेतु खोदी 40 फीसदी सड़कों की मरम्मत नहीं होने पर नाराजगी जताई। 590 ग्राम पंचायतों में होने वाले कार्य के सापेक्ष 472 में कार्य की प्रगति जानी। मंडुवाडीह एवं ककरमत्ता के पास तालाब का स्थल निरीक्षण कराकर मुक्त कराए जाने का निर्देश दिया। वरुणा नदी के कराये गये चैनेलाइजेशन कार्य को नगर निगम को हैंडओवर कराने की बात कही है। 
इससे पहले डिप्टी सीएम ने कार्यकर्ताओं से संवाद किया और पार्टी के प्रमुख नेताओं से मुलाकात की। प्रधानमंत्री आवास योजना, नाद नदी पर किए गए उत्कृष्ट कार्य, ब्लॉक मिशन मैनेजर द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य पर लाभार्थियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। काशी क्रीङा लोगों, अमृत सरोवर सखी लोगों, महिला समूह द्वारा निर्मित उत्पादों का अनावरण भी किया। जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्य, एमएलसी/जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, जिलाधिकारी एस. राजलिंगम, उपाध्यक्ष विकास प्राधिकरण अभिषेक गोयल, भाजपा नेता डा. पीयूष यादव समेत सहित पुलिस एवं अन्य विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।