Headlines
Loading...
वाराणसी की टेंट सिटी की बुकिंग कल से बंद, जानिए 5 महीने बाद क्यों हटा रहे हैं इसे,,,।

वाराणसी की टेंट सिटी की बुकिंग कल से बंद, जानिए 5 महीने बाद क्यों हटा रहे हैं इसे,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (वाराणसी,ब्यूरो)।बीते 14 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश की पहली टेंट सिटी का उद्घाटन वाराणसी में किया था। काशी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिहाज से सरकार ने गंगा पार रेत पर टेंट सिटी बसाई थी। इसे लग्जरी और अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस बनाया गया था। लगभग 5 महीनों के बाद अब इसकी बुकिंग बंद कर दी गई है।

Published from Blogger Prime Android App

31 मई को आज इसकी आखिरी बुकिंग है, जिसमें वाराणसी घूमने आने वाले पर्यटकों को ठहरने का मौका मिलेगा।

इसके बाद अब इसे रेत से हटाने की कवायद शुरू हो जाएगी। सामानों को लोड कर किसी अन्य सुरक्षित जगह भेजा जाएगा। अक्टूबर में टेंट सिटी को फिर से स्थापित किया जाएगा।

अक्टूबर में फिर से बसाई जाएगी टेंट सिटी,,,,,,,

मैनेजर वरुण पांडे ने बताया कि आज बुकिंग का अंतिम दिन है। कल से हम इसे बंद कर रहे हैं क्योंकि बरसात में गंगा का पानी चढ़ने लगेगा। दरअसल, आने वाले मानसून को देखते हुए टेंट सिटी को हटाने का कार्य किया जा रहा है। यहां से सामान को समेटने में तकरीबन 1 महीने लग जाएंगे।

पर्यटकों को पसंदआयाआइडिया फिर भी रेवेन्यू रहा कम,,,,,,,

बताते चलें की पहली बार लगे टेंट सिटी का रेवेन्यू अनुमान की तुलना में महज 40 से 45 परसेंट ही मिला। टेंट सिटी के मैनेजर वरुण पांडे ने बताया कि यह हमारा पहला साल था। हमको बहुत कुछ सीखने को मिला। हमारे गेस्ट्स ने भी इसे काफी पसंद किया। उनका हमें अच्छा सपोर्ट मिला।

सुगम दर्शन, गंगा आरती सहित सारी व्यवस्था हम अपने गेस्ट्स के लिए करते थे। मानसून में बाढ़ आ जाती है। इस वजह से हम लोगों ने बुकिंग क्लोज कर दी है। जब बाढ़ का पानी हटेगा, तो हम लोग अक्टूबर में दोबारा टेंट सिटी को लगाने का काम करेंगे।