Headlines
Loading...
जुर्माने के डर से साबुन लगा रहे शख्स ने गंगा में लगाई छलांग,अधिकारी बोले- बाहर आओ तो दिया ये जवाब...।

जुर्माने के डर से साबुन लगा रहे शख्स ने गंगा में लगाई छलांग,अधिकारी बोले- बाहर आओ तो दिया ये जवाब...।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (ब्यूरो)वाराणसी, नगर निगम के सफाई अभियान के दौरान गंगा किनारे एक अजीब घटना देखने को मिली।

Published from Blogger Prime Android App

बूंदी परकोटा घाट पर साबुन लगाकर नहा रहे एक व्यक्ति ने जुर्माने के डर से गंगा में छलांग लगा दी।इसके बाद नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनपी सिंह ने कहा कि पानी से बाहर निकल आओ। उस व्यक्ति ने कहा कि नहीं आप लोग जुर्माना लगाएंगे। नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने आश्वस्त किया कि इस बार जुर्माना नहीं लगाएंगे। भविष्य में यदि इस प्रकार की गलती हुई तो जुर्माना लगाकर कड़ी कार्रवाई करेंगे। 

नगर स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार नगर निगम की ओर से 75 घंटे का सफाई अभियान दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। शहर के 141 गार्बेज वल्नरेबल प्वाइंट (जीओपी) से कूड़ा उठाने के अलावा गंगा घाटों पर सफाई अभियान भी चलाया गया। अब तक ढाई लाख रुपये जुर्माना वसूला गया। साथ ही साथ लोगों को जागरूक किया गया। 15 स्थानों को साफ कर सुंदरीकरण का कार्य कराया जा रहा है।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जहां-जहां कूड़े की सफाई कराई जा रही है। वहां पर सुंदरीकरण का कार्य कराया जा रहा है। इसकी ऑनलाइन मॉनीटरिंग लखनऊ से की जा रही है। 

तीन शिफ्ट में 4600 कर्मचारियों को लगाया गया है। सफाई अभियान के दौरान लाउडहेलर से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। शनिवार को गिरजाघर, गोदौलिया, जंगमबाड़ी में सफाई के साथ गंदगी करने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा। 

कैमरे से कूड़ा फेंकने वालों पर नजर, लगेगा जुर्माना,,,,,,, 

स्मार्ट सिटी के कमांड कंट्रोल सेंटर से कूड़ाघर, सड़क पर कूड़ा फेंकने वालों की कैमरे से निगरानी शुरू हो गई है। नगर आयुक्त प्रणय सिंह के अनुसार शहर में लगे कैमरे से कूड़ा फेंकने वालों पर नजर रखी जा रही है। इन पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।