Headlines
Loading...
वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ने अपराधियों के मुकदमों की प्रभावी पैरवी के दिए निर्देश

वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ने अपराधियों के मुकदमों की प्रभावी पैरवी के दिए निर्देश



Published from Blogger Prime Android App

-सीपी ने त्यौहारों को लेकर की बैठक,अवैध पटाखों के भंडारण, बिक्री पर दिया रोक का निर्देश

एजेंसी डेस्क : वाराणसी, आगामी त्यौहारों धनतेरस, दीवाली,भैयादूज पर नगर में सुरक्षा व्यवस्था और विंटर क्राइम के रोकथाम के लिए पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश संजीदा है। 

बुधवार को पुलिस कमिश्नर ने वाराणसी कमिश्नरेट के राजपत्रित अधिकारियों के कार्यों की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई। 

बैठक में सीपी ने त्यौहारों को सकुशल शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए तैयारियों को लेकर अफसरों संग मंथन किया। बैठक में सीपी ने जेल में निरूद्ध चिन्हित अपराधियों अभिषेक सिंह उर्फ हनी, श्रीप्रकाश मिश्र उर्फ झुन्ना पंडित सहित अन्य अपराधियों के मुकदमों की प्रभावी पैरवी पर खासा जोर दिया। 

उन्होंने कहा कि इन अपराधियों के मुकदमों की प्रभावी पैरवी करते हुए शीघ्र सजा कराने की रणनीति तैयार कर ले। सीपी ने दीपावली पर्व पर आग से बचाव के लिए अवैध पटाखों के कारोबारियों पर कार्यवाही के लिए निर्देश दिया।

Published from Blogger Prime Android App

पुलिस आयुक्त ने कहा कि दुकानों ,शोरूम, बैंक सहित सभी व्यवसायिक काम्प्लेक्स पर प्रभावी गश्त होनी चाहिए। चेतगंज और दशाश्वमेध सर्किल में अवैध पटाखों का भंडारण , बिक्री करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का सीपी ने निर्देश दिया। सीपी ने अग्निशमन अधिकारियों को भी चेताया कि पटाखे से कहीं आग न लगने पाए। इसकी तैयारियां पहले से ही किया जाए। 

दीपावली पर्व के पहले सराफा कारोबारियों से नियमित संवाद करने पर जोर देकर उन्होंने कहा कि संवाद में व्यापारियों की समस्याएं और सुझाव भी सुनें । शाम के समय प्रमुख बाजारों में होने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लगातार फुट पेट्रोलिंग की जाए। 

बैठक में अपर पुलिस आयुक्त अपराध व मुख्यालय संतोष कुमार सिंह, 

डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम, 

डीसीपी मुख्यालय अमित कुमार, 

डीसीपी विक्रांत वीर, 

डीसीपी वरुणा जोन आरती सिंह, 

एडीसीपी ट्रैफिक डीके पुरी, 

एडीसीपी काशी राजेश कुमार पांडेय, 

एडीसीपी वरुणा प्रबल प्रताप सिंह आदि उपस्थित रहे।