Headlines
Loading...
मिर्जापुर पुलिस ने 2 बदमाशों को किया गिरफ्तार खेत में सोना मिलने की बात कह कर लोगों से करते थे ठगी

मिर्जापुर पुलिस ने 2 बदमाशों को किया गिरफ्तार खेत में सोना मिलने की बात कह कर लोगों से करते थे ठगी



उत्तर प्रदेश की मिर्जापुर पुलिस। वाई6 ने खेत में मिले सोने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के 2 शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से 1.683 किलोग्राम पीली धातु बरामद किया गया है. पुलिस लाइन में गैंग का खुलासा करते हुए एसपी सन्तोष कुमार मिश्र ने बताया कि गैंग में 8 लोग हैं. जो खेत में सोना मिलने की बात कह कर कई जनपदों के लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं. एसपी ने ठगी के शिकार हुए लोगों से तहरीर देने को कहा है.

देहात कोतवाली क्षेत्र के अघौली निवासी ओम प्रकाश उर्फ दीपक यादव पुत्र अमृलाल यादव ने ठगी का शिकार बनने की तहरीर दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई आरम्भ की. नकली सोने की नंदी बैल की मूर्ति बेचकर वादी का 1.5 लाख हड़प लेने के सम्बन्ध में जानकारी दी थी.


मामले में जानकारी मिलने पर गैपुरा चौकी इंचार्ज उप निरीक्षक रविकांत मिश्रा ने मुखबीर की सूचना पर विंध्याचल क्षेत्र से भगवान दास बिंद पुत्र कमला शंकर बिंद तथा अजय बिंद पुत्र रामराज बिंद को गिरफ्तार किया. पुलिस ने उनके कब्जे से 4 पीले धातु का गोलाकार वस्तु वजन करीब 568 ग्राम तथा 1 पीले धातु की नंदी की मूर्ति वजन करीब 1.115 किग्रा बरामद किया है.

पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि उनका 8 सदस्यीय ग्रुप है. जो नकली सोने की मूर्ति, गिन्नी, कछुआ लोगों को दिखाकर असली सोने का होने का भ्रम पैदा कर रूपयों की ठगी कर लेते हैं.