Headlines
Loading...
चंदौली : अग्निपथ योजना के विरोध में पथराव व आगजनी करने वाले 6 नामजद सहित 50 अज्ञात पर मुकदमा, छह आरोपी गिरफ्तार

चंदौली : अग्निपथ योजना के विरोध में पथराव व आगजनी करने वाले 6 नामजद सहित 50 अज्ञात पर मुकदमा, छह आरोपी गिरफ्तार


चंदौली । अलीनगर थाना क्षेत्र के आलमपुर (मुस्तफापुर) गांव में पुलिस टीम पर पथराव व आगजनी की घटना में छह नामजद व 50 अज्ञात के विरुद्ध पुलिस ने रविवार की रात्रि में मुकदमा दर्ज किया। एक दर्जन युवाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इनमें छह ऐसे युवा हैं, जो घटना में शामिल बताए जा रहे हैं।

एसपी अंकुर अग्रवाल के अनुसार घटना में शामिल आरोपितों के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। नुकसान की भरपाई भी कराई जाएगी। अलीनगर थाना की पुलिस को रविवार की सुबह सरेसर वन ग्राउंड पर बड़ी संख्या में उपद्रवियों के होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस चार प्राइवेट जीप से आस-पास गश्त कर रही थी। पुलिस के वाहन आलमपुर गांव के पास से गुजरे। पहले से ताक में लगे उपद्रवियों ने जब देखा कि तीन जीप आगे निकल गई तो पीछे की जीप पर सवार पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। पत्थरबाजी से सहमे चालक ने गाड़ी सड़क पर रोक दी थी। जैसे ही गाड़ी से पुलिसकर्मी उतरे, उप्रदवियों ने गाड़ी को पलट दिया और उसे आग के हवाले कर दिया था। इससे गाड़ी धू धू कर जल गई थी। बवाल की अंदेशा से पुलिस कर्मी भाग खड़े हुए।

आलाधिकारी बड़ी संख्या में पुलिस बल के घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किए थे। घटना के दूसरे दिन एएसपी चिरंजीवी मुखर्जी के नेतृत्व आलमपुर गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं उपद्रवियों को चिह्नित कर कार्रवाई की जा रही है। एसपी ने बताया कि तोड़फोड़, सरकारी सम्पत्तियों का नुकसान, पुलिस बल पर पथराव, आगजनी आदि के संबंध में चार अभियोग पंजीकृत किए गए हैं। धारा 147, 148, 149, 323, 503, 506, 332, 353, 336, 307, 120 बी भादवि, धारा तीन व चार सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम व धारा सात आपराधिक कानून (संशोधन) अधिनियम के तहत अलीनगर थाना में केस दर्ज किया गया है।