Headlines
Loading...
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का पाकिस्तान से प्रेम पर वाइस चांसलर ने लिया यह एक्शन

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का पाकिस्तान से प्रेम पर वाइस चांसलर ने लिया यह एक्शन


अलीगढ़: एएमयू में अरबी विभाग के प्रोफेसर अबू सुफियान पर पाक प्रेम भारी पड़ता दिख रहा है। वह वाइस चांसलर की अनुमति के बिना ही पाकिस्तान चले गए। मामले में जानकारी मिलने के बाद वाइस चांसलर ने विभाग के लापरवाह क्लर्क को सस्पेंड कर दिया।


इसी के साथ प्रोफेसर के खिलाफ जांच के बाद कार्यवाही होगी। यह पूरा मामला अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अरेबिक डिपार्टमेंट से सामने आया है। जहां प्रोफेसर अबू सुफियान बिना वाइस चांसलर की लिखित अनुमति के पाकिस्तान पहुंच गए थे। वह जब पाकिस्तान से वापस यूनिवर्सिटी आए तो इस बारे में जानकारी हुई। वापस आने पर पता लगा कि उनको पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं दी गई थी।

मामले में अरेबिक डिपार्टमेंट के क्लर्क हसमत खान को भी सस्पेंड कर दिया गया है। इसी के साथ प्रोफेसर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। मामले को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जानकारी का प्रयास किया गया तो बताया गया कि मामला संज्ञान में आ गया है। इसको लेकर जांच की जा रही है। जांच के बाद मामले में अग्रिम कार्रवाई होगी। आपको बता दें कि अरेबिक डिपार्टमेंट में प्रोफेसर अबू सुफियान के पुत्र हमजा सुफियान एआईएमआईएम के नेता भी हैं।

बिना अनुमति के पाकिस्तान हुए रवाना
मामले में प्रोफेसर वसीम अली, प्रॉक्टर एएमयू ने जानकारी देते हुए बताया कि नियमतः विदेश जाने के लिए पहले अनुमति लेनी होती है। इसको लेकर प्रोफेसर अबु ने तकरीबन डेढ़ माह पहले रजिस्ट्रार के पास पाकिस्तान जाने को लेकर आवेदन भी किया था। हालांकि उन्हें अनुमति नहीं मिली और वह पाकिस्तान के लिए रवाना हो गए। अब कुछ दिन बाद जब वह वापस आए तो इसकी जानकारी होने पर क्लर्क को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले में प्रोफेसर को कारण बताओ नोटिज जारी किया गया है और उनसे जवाब मांगा गया है।