Headlines
Loading...
मेरठ : पिज़्ज़ा कैफे में लगी भीषण आग , ज़ोरदार धमाके के साथ फटे कई सिलेंडर

मेरठ : पिज़्ज़ा कैफे में लगी भीषण आग , ज़ोरदार धमाके के साथ फटे कई सिलेंडर


मेरठ । रविवार दिन निकलते ही पल्लवपुरम के भव्य पैलेस स्थित रोम्स पिज्जा कैफे की किचन में भीषण आग लग गई। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। आग से जहां लाखों रुपए का नुकसान हो गया, वहीं तेज आग लगने के कारण सिलेंडर और एसी का कंप्रेसर भी फट गया।


इससे आसपास की दुकानों में भी दरार आई है। मौके पर पहुंचे दो फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया।



जानकारी के अनुसार पल्लवपुरम थाना क्षेत्र के उदय पार्क निवासी सुबोध ने भव्य पैलेस के प्रथम तल पर रोम्स पिज्जा होटल रखा है, उसी के बराबर में किचन भी बनी हुई है। किचन में सुबह करीब 7: बजे अचानक आग लग गई। आग ने थोड़ी ही देर में विकराल रूप ले लिया और आग बढ़ती चली गई।



मार्केट में सफाई करने आए सफाई कर्मियों ने स्थानीय पार्षद विक्रांत ढाका को आग लगने की सूचना दी, जिसके बाद विक्रांत का मौके पर पहुंचे और पुलिस व फायर ब्रिगेड की गाड़ी को सूचना दी। इस बीच रोम्स पिज्जा के मालिक व अन्य व्यापारी भी मौके पर पहुंच गए। आग को बुझाने का प्रयास किया। फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने पर करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया गया।

आग लगने के दौरान किचन में रखे दो सिलेंडर भी फट गए और एसी का कंप्रेशर फटने से जोरदार धमाके हुए। धमाका होने से होम्योपैथिक के डॉक्टर अजय किशोर के क्लीनिक और व्यापार संघ के अध्यक्ष रुपेंद्र चौहान की दुकान में भी दरारें आ गई और आग बुझाने के लिए चालू किया गया पानी भर गया।

आग लगने से किचन में ही सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। बराबर में बैठने के लिए बनाई गई जगह बच गई। बाहर दीवार पर आसपास दुकानदारों के बाहर लगे ऐसी भी खराब हो गए।

क्षेत्रीय पार्षद विक्रांत ढाका का कहना है कि समय से सूचना के कारण आग पर काबू पा लिया गया। आग अगर और विकराल रूप ले लेती तो हादसा और भी बड़ा हो सकता था। सूचना पर चीफ फायर ऑफिसर संतोष राय भी मौके पर पहुंच गए और घटना के बारे में जानकारी ली।