Headlines
Loading...
यूपी : जौनपुर में पशु तस्करों को ग्रामीणों ने घेरते ही पिकअप छोड़ हुए फरार, वहीं पशु क्रूरता अधिनियम में मुकदमा हुआ दर्ज।

यूपी : जौनपुर में पशु तस्करों को ग्रामीणों ने घेरते ही पिकअप छोड़ हुए फरार, वहीं पशु क्रूरता अधिनियम में मुकदमा हुआ दर्ज।

                 Prince Raaj Bhadoriya Reporters

जौनपुर। जिले में लंबे समय से चल रही पशु तस्‍करी का खेल ग्रामीणों की वजह से उजागर हुआ तो पुलिस ने कार्रवाई करते हुए वाहन को कब्‍जे में लेकर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं प्रकरण संज्ञान में आने के बाद जिला पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुदकमा दर्ज किया है। वहीं आरोपित ग्रामीणों के घेरने के दौरान अपना वाहन छोड़कर मौके से फरार भी हो गए। 

वहीं जौनपुर जिले में पंवारा थाना क्षेत्र के बामी गांव के पास गुरुवार को अलसुबह ग्रामीणों के घेरने पर पशु तस्कर पशुओं से लदा पिकअप छोड़ कर फरार हो गए है। पुलिस वाहन कब्जे में लेकर मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुट गई है। पुलिस के अनुसार आरोपितों की शिनाख्‍त होने के साथ ही कार्रवाई का दौर शुरू हो जाएगा। इस मामले में वाहन बरामद होने के साथ ही पुलिस सक्रियता के साथ आरोपितों को चिन्हित करने के साथ ही शिनाख्‍त करने में जुट गई है। 

वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों के अनुसार गुरुवार को अलसुबह चार बजे सड़क के बगल स्थित एक व्यक्ति का पशु तस्कर सूकर लादने का प्रयास कर रहे थे। तभी आवाज सुनकर ग्रामीण जग गए और शोर मचाने लगे। अगल-बगल के ग्रामीण मौके पर पहुंचे, तब तक पशु तस्कर अपना पिकअप वाहन छोड़कर फरार हो गए। 

वहीं ग्रामीणों ने पिकअप में पांच पशुओं को लदा देखकर उसकी सूचना पंवारा पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने वाहन कब्जे में लिया। इस दौरान मृत दो बैलों को पशु चिकित्सक बुलाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, जबकि तीन का स्वास्थ्य परीक्षण करवा पशुशाला भेज दिया गया।

वहीं इस माममें में प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार से कहा कि पशु तस्करों द्वारा फरार होने के दौरान छोड़ा गया पिकअप चंदौली, सैयदराराजा का है। उन्होंने बताया कि एक टीम को छानबीन करने के लिए चंदौली भेज दिया गया। अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ पशुक्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है।