Headlines
Loading...
यूपी : वाराणसी में पहली बार प्रायोगिक परीक्षाओं की भी होगी आनलाइन निगरानी, प्रवहीं योगशाला कक्ष में कैमरा लगवाने का हुआ निर्देश।

यूपी : वाराणसी में पहली बार प्रायोगिक परीक्षाओं की भी होगी आनलाइन निगरानी, प्रवहीं योगशाला कक्ष में कैमरा लगवाने का हुआ निर्देश।

                      Vinit Jaishwal City Reporter

वाराणसी। यूपी बोर्ड ने सीसी टीवी कैमरे की निगरानी में इंटरमीडिएट की प्रायोगिक परीक्षाएं कराने का निर्देश दिया है। पहली बार प्रदेश व जनपद स्तर पर कंट्रोल रूम से प्रायोगिक परीक्षा की भी आनलाइन निगरानी की जाएगी।

वहीं बोर्ड ने प्रायोगिक परीक्षा की तिथि अब तक घोषित नहीं की है। हालांकि, प्रायोगिक परीक्षाएं 23 अप्रैल से होने की संभावना जताई जा रही है। क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय के अपर सचिव सतीश सिंह ने बताया कि सभी विद्यालयों को प्रयोगशाला कक्ष में भी तत्काल सीसी कैमरा लगवाने का निर्देश दिया गया है। 

वहीं उन्होंने बताया कि हाईस्कूल के परीक्षार्थियों का मुख्य परीक्षा से पहले ही विद्यालय स्तर पर आंतरिक मूल्यांकन कराया जा चुका है। सभी विद्यालयों को आंतरिक मूल्यांकन का अंक बोर्ड की वेबसाइट पर 30 अप्रैल तक अपलोड करने का निर्देश दिया गया है।

वहीं बोर्ड हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा की कापियों के मूल्यांकन की तैयारी में भी जुटा हुआ है। इस क्रम सभी विद्यालयों से 14 मार्च तक शिक्षकों का विवरण बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश दिया गया है। वहीं जनपद में 35 विद्यालयों ने अब तक शिक्षकों का विवरण वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया। हालांकि वेबसाइट पर लाक हो गई है। ऐसे में इन विद्यालयों के शिक्षक अब परीक्षक नहीं बन सकेंगे।

वहीं डीआइओएस डा. विनोद कुमार राय ने बताया कि जनपद में तीन मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं। इसमें राजकीय क्वींस इंटर कालेज, महाबोधि इंटर कालेज (सारनाथ) व प्रभु नारायण राजकीय इंटर कालेज (रामनगर) का नाम शामिल है।