Headlines
Loading...
यूपी : प्रतापगढ़ में एमएलसी चुनाव के लिए 99. 25 प्रतिशत हुआ मतदान।

यूपी : प्रतापगढ़ में एमएलसी चुनाव के लिए 99. 25 प्रतिशत हुआ मतदान।


प्रतापगढ़। विधान परिषद सदस्य स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र चुनाव के लिए शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 99.25 प्रतिशत मतदान हुआ। इस दौरान लक्ष्मणपुर ब्लाक में मतदान के दौरान मतदाता पहचान पत्र में संशय पर डीएम ने बीडीओ सहित तीन को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। एमएलसी चूनाव के लिए कुल छह प्रत्याशी मैदान में हैं। 

वहीं इसमें भाजपा प्रत्याशी पूर्व विधायक हरि प्रताप सिंह, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक से पूर्व सांसद अक्षय प्रताप सिंह, सपा से विजय यादव हैं। वहीं निर्दलीय प्रत्याशियों में से एक जनसत्ता दल लोकतांत्रिक प्रत्याशी अक्षय प्रताप की पत्नी मधुरिमा सिंह, डा. के.एन. ओझा एवं राजेंद्र कुमार मौर्य हैं। इसी क्रम में शनिवार को मतदान के लिए 18 बूथ बनाए गए थे। सुबह आठ बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई और शाम चार बजे तक चली। 

वहीं जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. नितिन बंसल और एसपी सतपाल अंतिल बूथों का दौरा करते रहे। भ्रमण के दौरान डीएम लक्ष्मणपुर ब्लाक पहुंचे और यहां पर मतदाताओं व बीडीओ में नोकझोंक होते देख वह ठिठक गए। मतदाता पहचान पत्र को लेकर संशय पर बीडीओ आकांक्षा सिंह को फटकार लगाई। 

वहीं मतदान प्रक्रिया में इस तरह की लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने बीडीओ के साथ ही एडीओ पंचायत दिनेश मणि तिवारी व एडीओ कोऑपरेटिव रोहित वर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश जारी कर दिया।

वहीं शुरू में मतदान प्रक्रिया धीमी चली मगर शाम चार बजे तक कुल 2815 मतदाताओं में से 2794 ने मतदान किया। इस तरह से 99. 25 प्रतिशत मतदान हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी डा. नितिन बंसल के मुताबिक एमएलसी चुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया, कहीं भी किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होने पायी।