Headlines
Loading...
यूपी में कोरोना संक्रामण ने फिर पकड़ी रफ़्तार , 135 नए मरीज मिले , प्रशासन में भी अलर्ट जारी

यूपी में कोरोना संक्रामण ने फिर पकड़ी रफ़्तार , 135 नए मरीज मिले , प्रशासन में भी अलर्ट जारी

लखनऊ । भारत के कई बड़े राज्यों समेत उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. यूपी में एक बार फिर से कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है.


शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में कुल 135 नए मामले सामने आए हैं. जिसके साथ अब राज्य में कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 610 तक पहुंच गई है. कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए प्रशासन भी एक्टिव हो गया है. सीएम योगी ने एनसीआर से सटे जिलों में प्रशासन को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं।


अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक 24 घंटे में कुल 91,032 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें के 135 मरीज कोविड पॉजिटिव पाए गए. राज्य में अब भी सबसे ज्यादा केस गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में देखने को मिल रहे हैं. इनमें बड़ी संख्या में स्कूल में जाने वाले छात्र भी शामिल हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक गौतम बुद्ध नगर में पिछले 24 घंटे में कुल 65 नए केस सामने आए हैं. यहां के चीफ मेडिकल अफसर ने बताया कि इनमें से 19 केस ऐसे हैं जिनकी उम्र 18 साल से कम है।


गौतमबुद्ध नगर में लगातार बढ़ रहे केसों पर प्रशासन की भी पूरी नजर है. डीएम सुहास एलवाई ने कहा कि जिले में कोविड-19 और तेज़ी से न बढ़े और लोगों को समस्या न हो इसके लिए सर्विलांस की गतिविधि को बढ़ाया गया है. केस सामने आने पर दवाई की उपलब्धता हो इसके लिए हेल्प डेस्क भी स्थापित किया गया है. उन्होंने कहा कि एनसीआर में पॉजिटिविटी दर में कुछ वृद्धि हुई है लेकिन अस्पताल में भर्ती में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है।

आपको बता दें कि बीते 24 घंटों में देशभर में कोरोना के कुल 2,183 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 1,985 मरीज रिकवर होकर घर लौटे हैं. देशभर में कुल एक्टिव केस 11,542 हैं और एक दिन में 214 लोगों की जान चली गई है।