Headlines
Loading...
यूपी : रंगभरी एकादशी पर वाराणसी में लोक उत्सव में इस वर्ष प्रवेश और निकास की नई व्यवस्था आरंभ।

यूपी : रंगभरी एकादशी पर वाराणसी में लोक उत्सव में इस वर्ष प्रवेश और निकास की नई व्यवस्था आरंभ।

                           Vinit Jaishwal City Reporter

वाराणसी। रंगभरी एकादशी पर काशी विश्वनाथ मंदिर के महंत आवास पर होने वाले लोकोत्सव में भीड़ प्रबंधन के लिए इस वर्ष विशेष व्यवस्था की गई है। इस मौके पर प्रतिवर्ष तेजी से बढ़ती भीड़ को ध्यान में रखते हुए भगवान शिव की चल प्रतिभा के दर्शन के लिए प्रवेश और निकास अलग-अलग रास्ते से होगा। 

वहीं यह निर्णय गुरुवार को महंत डा. कुलपति तिवारी की अध्यक्षता में हुई क्षेत्रीय नागरिकों की बैठक में किया गया। डॉ. कुलपति तिवारी ने बताया कि 14 मार्च को रंगभरी एकादशी के उत्सव मेेंं शामिल होने वालों को कन्हैया चित्र मंदिर और सेंट्रल होटल के सामने वाली गली से प्रवेश दिया जाएगा।

वहीं दर्शन करने के उपरांत भक्तों की निकासी महंत आवास के बगल वाले आवास के परिसर से भंडारी गली की ओर होगी। साथी सांस्कृतिक कार्यक्रम शिवांजलि के स्थान में भी परिवर्तन किया गया है। इस बार कार्यक्रम का मंच महंत आवास के बगल में खुले स्थान पर बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस वर्ष सांस्कृतिक अनुष्ठान शिवांजलि में देश विदेश में अपनी खास पहचान रखने वाले कलाकारों की हाजिरी लगेगी।

वहीं दूसरी तरफ़ दुनिया के तमाम देशों में अपने तबला वादन का कौशल दिखा चुके पंडित अशोक पांडेय, चारों पट की गायकी में समान रूप से दक्षता रखने वाली विदुषी सुचारिता गुप्ता भक्ति लोक संगीत के सशक्त हस्ताक्षर पागल बाबा शिवांजलि का मुख्य आकर्षण होंगे। 

वहीं सूफियाना रॉक के लिए देशभर में जाने जाने वाले रुद्रनाथ बैंड के लीड सिंगर अमित त्रिवेदी बाबा की होली का विशेष गायन करेंगे। इनके अलावा आराधना सिंह नैना मिश्रा और प्रियंका पांडे भी भजनों की प्रस्तुति करेंगी। बाबा के गौना उत्सव के नियमित होने वाले लोकाचार 11 मार्च से टेढ़ीनीम स्थित महंत आवास पर गौरा के हल्दी तेल के साथ आरंभ हो जाएंगे।