Headlines
Loading...
नोएडा : जिलाधिकारी ने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं जांची Noida: District Magistrate inspected the strong room and checked the arrangements

नोएडा : जिलाधिकारी ने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं जांची Noida: District Magistrate inspected the strong room and checked the arrangements


नोएडा : विधानसभा चुनाव की मतगणना को निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन की ओर से महत्वपूर्ण तैयारियां की गई है। बुधवार को जिला जिला निर्वाचन अधिकारी सुहास एलवाई ने फेस-2 स्थित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करके मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान स्ट्रांग रूम क्षेत्र गहन निरीक्षण किया। निरीक्षण करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को मतगणना के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतगणना कार्य में चुनाव आयोग के निर्देशों का प्रत्येक स्तर पर पालन सुनिश्चित करते हुए मतगणना कार्य को सकुशल संपन्न कराया जाए। सभी संबंधित अधिकारियों के द्वारा समय रहते अपने-अपने तैयारियां पूरी कर ली गई है। ताकि आयोग की मंशा के अनुरूप जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से सकुशल मतगणना का कार्य संपन्न हो सके।

उन्होंने सीसीटीवी फुटेज का भी अवलोकन किया एवं लोक सील का भी अवलोकन कर सुरक्षाकर्मियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। परिसर में स्वच्छ पेयजल व शौचालयों की सफाई और अतिरिक्त अस्थायी शौचालय बनाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बताया कि ईवीएम के साथ पोस्टल बैलेट की निष्पक्ष मतगणना होगी। मतगणना स्थल पर मोबाइल और इलेक्ट्रानिक गैजेट ले जाने पर मनाही रहेगी। आठ बजे से पहले पोस्टल बैलेट की मतगणना होगी। इसके बाद ईवीएम से मतगणना होगी। मतगणना स्थल के आसपास अनावश्यक रूप से आने-जाने की मनाही है।