Headlines
Loading...
Ketu Gochar 2022: केतु कुछ ही दिन में करेंगे तुला राशि में प्रवेश, जानें- किन राशियों पर पड़ेगा असर

Ketu Gochar 2022: केतु कुछ ही दिन में करेंगे तुला राशि में प्रवेश, जानें- किन राशियों पर पड़ेगा असर


Ketu Rashi Parivatan 2022: ज्योतिष के अनुसार ग्रहों की राशि बदलने का प्रत्येक व्यक्ति की जिंदगी पर अच्छा-बुरा प्रभाव पड़ता है. इसी कारण जीवन में कई तरह के उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं. 9 ग्रहों के अलावा, राहु-केतु को छाया ग्रह माना गया है. किसी भी जातक की कुंडली में अशुभ स्थिति में होने के कारण ये कई तरह की समस्याएं पैदा करते हैं. बता दें कि केतु 12 अप्रैल 2022 को तुला राशि में प्रवेश करने वाला है. केतु के इस गोचर का प्रभाव अन्य 7 राशियों के जीवन पर भी देखने को मिलेगा. ऐसे में जानते हैं केतु का ये गोचर किन राशियों के लिए शुभ-अशुभ साबित होने वाला है. 

मेष (Aries)- अप्रैल में होने वाला केतु का ये गोचर मेष राशि के जातकों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. इस दौरान इस राशि के जातकों को स्किन संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, अगर किसी के साथ साझेदारी में बिजनेस कर रहे हैं, तो मतभेद हो सकता है और इससे आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. 

वृषभ (Taurus)- इन जातकों को मानसिक परेशानी से जूझना पड़ सकता है. वहीं,स्किन संबंधी परेशानी घेर सकती हैं. कोई दुर्घटना की आशंका है. ऐसे में वाहन चलाते या फिर सड़क बार आदि करते समय थोड़ा सतर्क रहें. 

सिंह (Leo)- ये मानसिक शांति खत्म कर सकता है. परिवार में लड़ाई-झगड़ा होने की संभावना है. इस दौरान किसी भी निवेश से बचें, वरना नुकसान हो सकता है. 

तुला (Libra)- तुला राशि के जातकों के लिए भी केतु का राशि परिवर्तन अशुभ साबित होगा. परिवार के लोगों के लिए चिंता हो सकती है. इस अवधि में कोई भी नया कार्य करने से बचें. बिजनेस आदि में भी आर्थिक तंगी में रुकावटें आ सकती हैं. 

वृश्चिक (Scorpio)- इस दौरान मेहनत का फल नहीं मिलेगा या फिर देर से मिलेगा. छात्रों के लिए भी ये समय अनुकूल नहीं है. वहीं, परिवार में आपसी विवाद का सामना करना पड़ सकता है. 

धनु (Sagittarius)- इस राशि के जातकों को अनावश्यक लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. इस वजह से उन्हें फिजूलखर्ची का सामना करना पड़ेगा. बिजनेस में कहीं भी पैसा अटक सकता है. 

मीन (Pisces)- मीन राशि के जातकों को नौकरी आदि में आसानी से सफलता नहीं मिलेगी. खुद के लिए कहीं भी जगह बनाने के लिए खूब मेहनत करनी होगी. इस दौरान स्किन रोग जैसी समस्याएं हो सकती हैं.