Headlines
Loading...
गोरखपुर : विधानसभा चुनाव की निगरानी के लिए FST, SST का गठन, प्रत्याशियों और मतदाताओं पर रखेंगी नजर

गोरखपुर : विधानसभा चुनाव की निगरानी के लिए FST, SST का गठन, प्रत्याशियों और मतदाताओं पर रखेंगी नजर

गोरखपुर । जिले में सभी विधानसभा क्षेत्रों(Assembly Constituencies) में विधानसभा चुनाव 2022(Assembly Election 2022) को निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए फ्लाइंग स्क्वॉड टीम(FST) और स्टैटिक सर्विलांस टीम (SST) का गठन किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी विजय किरन आनंद ने सभी टीमों को कार्रवाई में लापरवाही नहीं बरतने के सख्त निर्देश दिए।

मतदाताओं पर ना डाला जाए कोई भी दबाव

चुनाव(Election 2022) में मतदाताओं(Voter) पर किसी तरह का दबाव नहीं डाला जाए, यह सुनश्चित करने के लिए 27 एफएसटी(FST) और 54 एसएसटी(SST) गठित की गई है। एफएसटी(FST) आठ-आठ घंटे की तीन शिफ्ट में 24 घंटे भ्रमणशील रहेगी। हर विधानसभा(Assembly) में तीन नाके बनाए गए हैं। इन नाकों पर 12-12 घंटे की ड्यूटी शिफ्ट में दो एसएसटी(SST) तैनात रहेंगी। 27 नाको पर 54 एसएसटी(SST) तैनात है।

चुनाव में प्रतिबंधित वस्तुओं पर रखेगी नजर

यह एसएसटी(SST) बाहर से आने वाली गाड़ियों में चुनाव सामग्री(Election Material), प्रलोभन की वस्तुएं, पैसा आदि की जांच करेंगी। विधानसभा क्षेत्र(Assembly Area) की सीमा में प्रवेश करने पर संदेह के आधार पर गाड़ियों को चेक किया जा रहा है। अधिक पैसा मिलने पर टीम इस बात की सूचना आयकर विभाग(Income Tax) को भी देगी। शादियों का सीजन होने के कारण लोगों का नकद लेकर आना-जाना होता है। शादी में आने जाने वाले लोगों को सबूत दिखाने पर पुलिस प्रशासन की ओर से राहत भी दी जा रही है।