Headlines
Loading...
यूपी - एमपी हाईवे पर मिला टाइम बम! पुलिस ने इलाके को कराया खाली

यूपी - एमपी हाईवे पर मिला टाइम बम! पुलिस ने इलाके को कराया खाली


रीवा: सोहागी थाना क्षेत्र स्थित नेशनल हाइवे 30 पर शुक्रवार की देर रात उस वक्त हड़कम मच गया, जब एक पुल के नीचे टाइम बम (time bomb found in rewa shohagi police station area) होने की सूचना पुलिस को मिली. यह सुन कर पुलिस भी हैरान रह गई. सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया और हाई-वे पर ट्रैफिक रोक दिया. पुलिस की सूचना पर देर रात रीवा से बम निरोधक टीम रवाना हुई, अब बम निरोधक दस्ते की जांच के बाद ही पूरा मामला साफ हो पाएगा.


रीवा को उत्तरप्रदेश के प्रयागराज से जोड़ने वाले नेशनल हाइवे 30 पर सोहागी थाना क्षेत्र में ओवर ब्रिज के नीचे संदिग्ध अवस्था मे एक लाल रंग का बॉक्स (Time bomb found on National Highway 30) देखा गया, जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. शुक्रवार की रात करीब 11 बजे टाइम बम जैसे लाल रंग के एक बॉक्स पर जब स्थानीय लोगों की नजर पड़ी तो उनके होश उड़ गए. बॉक्स संदिग्ध अवस्था में पड़ा था, जोकि टाइम बम की तरह दिखाई दे रहा था. लाल रंग के बॉक्स में कुछ वायर भी थे जो की आपस में जुड़े हुए थे.


घटना की खबर लगते ही स्थानीय लोग दहशत में आ गए. इसकी सूचना उन्होंने तत्काल सोहागी थाना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने भी देखा लाल रंग के बॉक्स में संदिग्ध वायर आपस में जुड़े थे, जिससे उनके भी होश उड़ गए. पुलिस ने इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी और तत्काल ही पूरे इलाके को खाली करवाया, जिसके बाद नेशनल हाइवे के आवागवन को पूरी तरह से रोक दिया गया है.


मौके पर तैनात पुलिस की टीम रात करीब 11:30 बजे मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल कंट्रोल रूम को दी थी, जिसके बाद बम निरोधक दस्ता देर रात रवाना (Sohagi police called bomb disposal squad) हो गया था. अब बम निरोधक दस्ता ही टाइम बम की तरह दिखाई देने वाले लाल रंग के बॉक्स की जांच करेगी. कई तरह के संदिग्ध वायर से लैस टाइम बम की तरह दिखाई देने वाले इस लाल बॉक्स को ओवर ब्रिज के नीचे किसने रखा है, इसका पता नहीं चल पाया है. इसकी जांच भी पुलिस कर रही है.

सोहागी थाना क्षेत्र में नेशनल हाइवे 30 के जिस ओवर ब्रिज के नीचे ये लाल रंग का संदिग्ध बॉक्स रखा हुआ है. उस जगह से लोगों के अलावा काफी वाहनों का आवागवन होता है, ये ओवर ब्रिज त्योंथर मुख्यालय को नेशनल हाइवे 30 से जोड़ता है. इसी वजह से यहां पर यातायात का दबाव ज्यादा रहता है. यह लाल रंग का बॉक्स अगर टाइम बम हुआ और यह ब्लास्ट हुआ तो आसपास के इलाके में काफी तबाही मचा सकता है. पुलिस अभी कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है. पुलिस बम निरोधक दस्ते का इंतजार कर रही है. बम स्क्वॉड की टीम के मौके पर पहुंचने और जांच के बाद ही लाल रंग के बॉक्स की वास्तविकता सामने आएगी.

अब एक बार फिर जिले के सोहागी थाना क्षेत्र अंतर्गत नेशनल हाइवे 30 में स्थित एक ओवर ब्रिज के नीचे टाइम बम की तरह दिखाई देने वाले लाल रंग के बॉक्स ने लोगों का दिल दहला दिया है. मौके पर पुलिस तैनात है. बम स्क्वॉड की टीम भी रीवा से भेजी गई है. एहतियात के तौर पर हाइवे की ट्रैफिक पूरी तरह से रोक दी गई है. जल्द ही मौके पर पहुंचकर बम निरोधक दस्ता लाल रंग के बॉक्स की जांच करेगा.