Headlines
Loading...
हरियाणा: गुरग्राम में भी करोड़ों रुपये की चोरी का मामला आया सामने।

हरियाणा: गुरग्राम में भी करोड़ों रुपये की चोरी का मामला आया सामने।


हरियाणा। गुरुग्राम में पूरी ताकत झोंकने के बाद भी करोड़ों रुपये की चोरी के मामले में मुख्य आरोपित कुख्यात गैंगस्टर विकास लगरपुरिया, दिल्ली पुलिस में एएसआइ विकास के साथ ही आइपीएस धीरज सेतिया स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की पकड़ से बाहर हैं। एसटीएफ के मुताबिक प्रतिदिन ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। 

वहीं इससे साफ है कि तीनों दिल्ली-एनसीआर से बाहर निकल चुके हैं या फिर पूरी तरह भूमिगत हैं। मामले में जांच तीनों की गिरफ्तारी के बाद ही आगे बढ़ेगी क्योंकि तीनों से ही पता चलेगा कि कितने करोड़ रुपये की चोरी का मामला है और पैसे किन लोगों को बांटे गए। अब तक तीन डाक्टर सहित 17 आरोपित पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं। इनमें से एक गैंगस्टर विकास लगरपुरिया का चाचा जोगिदर भी शामिल है। 

वहीं उसने बृहस्पतिवार शाम अदालत में सरेंडर किया था। एसटीएफ पांच दिन की रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि जोगिदर मामले में एक आरोपित डा. सचिद्र जैन नवल के पास ड्राइवर की नौकरी करता था। जोगिदर पर साजिश में शामिल होने का आरोप है। गत वर्ष चार और पांच अगस्त की रात खेड़कीदौला थाना इलाके की एक सोसायटी के दो फ्लैट से लगभग 30 करोड़ रुपये अब तक की जांच के मुताबिक चोरी किए गए थे। 

वहीं दूसरी तरफ़ पैसे अल्फाजी कार्प मैनेजमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी के थे। मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए आरोपितों से लगभग छह करोड़ रुपये बरामद किए जा चुके हैं। छानबीन के मुताबिक मामले का मास्टर माइंड गैंगस्टर विकास लगरपुरिया है। उसी ने वारदात को अंजाम देने की पूरी प्लानिग की थी। एएसआइ विकास के पास चोरी करने के बाद पैसे पहुंचाए गए थे। 

वहीं आइपीएस धीरज सेतिया के ऊपर मामले को रफा-दफा करने के लिए कुछ राशि लेने का आरोप है। सेतिया के पास उस दौरान गुरुग्राम में पुलिस उपायुक्त क्राइम की अतिरिक्त जिम्मेदारी थी। एसटीएफ का मानना है कि गैंगस्टर विकास, एएसआइ विकास और आइपीएस धीरज सेतिया की गिरफ्तारी के बाद ही अब जांच आगे बढ़ेगी। अन्य आरोपितों के पास जितनी जानकारी थी, वह सामने आ चुकी है।