Headlines
Loading...
देश भर में सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत रॉय ने निवेशकों के साथ किया धोखाधड़ी , सीएम योगी को सौपा ज्ञापन

देश भर में सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत रॉय ने निवेशकों के साथ किया धोखाधड़ी , सीएम योगी को सौपा ज्ञापन

लखनऊ । सहारा इंडिया (Sahara India) की मुश्किलें दिनों दिन बढ़ती जा रही है। एमपी के साथ साथ यूपी-छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों में भी निवशकों का मैच्योरिटी के बाद भी भुगतान नहीं करने का मामला सामने आ रहा है । ऐसे में जगह - जगह एफआईआर दर्ज करवाई जा रही है।

एक तरफ बुधवार को निवेशकों ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में जनता कांग्रेस पार्टी द्वारा सीएम हाउस का घेराव किया गया वही लखनऊ में पूरे देश के एजेंट और निवेशको ने सहारा के विरुद्ध प्रदर्शन किया है।अब आने वाले समय में देशभर में बड़े आंदोलन करनेे की चेतावनी दी है । 

 बता दें कि सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत रॉय समेत अन्य अधिकारियों के खिलाफ़ २५००० लाख करोड़ रूपए की निवेशकों के साथ धोखाधड़ी का मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर में मुकदामा दर्ज़ कर प्रशासन द्वारा निवेशकों को छोटी - छोटी राशियों का भुगतान ब्रांच स्तर कराया जा रहा है।

दरअसल, पूरे देश के निवेशको ने मौजूदा हालात का हवाला देते हुए बताया कि हम सभी निवेशकों में किसी को बेटी की शादी करनी है , किसी को इलाज कराना है, ऐसे में सवाल यह उठता है कि निवेशकों द्वारा गाढ़ी कमाई जो पाई - पाई जमाकर अपने भविष्य की जरूरतों के लिए रखी गई उसे कौन उन्हें वापस दिलाएगा ?

वहीं निवेशकों द्वारा विगत 13 नवंबर से सहारा इंडिया के खिलाफ इको गार्डन कासीराम जी पार्क में सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता अजय टंडन आमरण अनशन और भुगतान की मांग कर रहे है। 

वही सहारा इंडिया के निवेशकों के साथ यूपी के राजधानी लखनऊ के प्रदर्शन में मप्र (Madhya Pradesh) के शिवपुरी, करेरा, ग्वालियर, कैलारस ,मंदसौर झाँसी , कानपुर, बस्ती, बागपत ,बलिया, उन्नाव, राजस्थान, बिहार सहित कई राज्यों के एजेंटों और निवेशकों ने देश भर में सहारा इंडिया चेयरमैन सुब्रत राय और अधिकारियों के खिलाफ़ 7 दिन में भुगतान कांड को खत्म करने की मांग किया । 

वहीं निवेशकों का कहना था कि यूपी के विधानसभा चुनाव आने वाले है, लेकिन इस बार मतदान तभी करेंगे जब उनका पूर्ण भुगतान सहारा इंडिया समूह द्वारा किया जाएगा। निवेशकों और अभिकर्ताओं की ओर से सहारा इंडिया समूह पर मुकदमा भी दर्ज कराया हुआ है। अधिवक्ता सोमेंद्र ढाका ने कहा कि रुपये न लौटाने पर समूह के खिलाफ सरकार को कठोर कदम उठाना चाहिए।  वहीं प्रदर्शन में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा गया है।
सीएम योगी ने ज्ञापन स्वीकार करते हुए कहा कि जल्द ही निवेशकों को प्रशासनिक स्तर से भुगतान कराया जायेगा । 
 
इस दौरान प्रदर्शन करने वालों में अंकित जैन, आनंद कुमार, शमशाद, नौशाद, संसार, कोपिल, धनेंद्र, राजीव, राजू, देशपाल शर्मा आदि शामिल रहे।