Headlines
Loading...
WhatsApp पर पसंद आ गया किसी का स्टेट्स वीडियो, तो ऐसे करें डाउनलोड

WhatsApp पर पसंद आ गया किसी का स्टेट्स वीडियो, तो ऐसे करें डाउनलोड


Whatsapp Messenger New Update: वॉट्सऐप अब मैसेजिंग प्लेटफॉर्म से कहीं आगे निकल गया है। यूजर फोटो, वीडियो, डॉक्युमेंट शेयरिंग के अलावा अब पेमेंट भी कर सकते हैं। इंस्टाग्राम की तरह, वॉट्सऐप पर स्टेटस के रूप में स्टोरिज शेयर की जा सकती हैं। लेकिन 24 घंटे में स्टेटस अपने आप गायब हो जाता है। वॉट्सऐप पर स्टेटस डालना बेहद आसान है, लेकिन इसे ऐप से डायरेक्ट डाउनलोड करना का कोई विकल्प नहीं मिलता।

ऐसे में यदि वॉट्सऐप पर किसी का वीडियो स्टेट्स आपको बहुत पसंद आया हो, जिसे आप अपने खास लोगों के साथ शेयर करना चाहते हैं, तो आप क्या करेंगे। फोटो के मामले में आप स्क्रीनशॉट ले सकते हैं लेकिन वीडियो के मामले में ऐसा नहीं कर सकते। आज हम आपको किसी का भी वॉट्सऐप वीडियो स्टेट्स डाउनलोड करने का सबसे आसान तरीका बता रहे हैं। चलिए शुरू करते हैं:


इसके लिए केवल एक फ़ाइल फ़ोल्डर या गूगल प्ले स्टोर से स्टेट्स सर्वर की आवश्यकता होती है। आप गूगल फाइल्स ऐप का उपयोग कर सकते हैं, जो एंड्रॉइड के लिए एक फ्री फ़ाइल मैनेजर ऐप है। अब वॉट्सऐप स्टेटस वीडियो डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें-

स्टेप 1: Google Files app डाउनलोड करें और फिर इसे अपने मोबाइल पर लॉन्च करें।

स्टेप 2: ऐप के टॉप लेफ्ट कॉर्नर में मेनू आइकन पर टैप करें।

स्टेप 3: सेटिंग में जाएं और 'Show Hidden Files' ऑन करें।

स्टेप 4: फिर अपने डिवाइस के फाइल मैनेजर में जाएं और इंटरनल स्टोरेज> वॉट्सऐप> मीडिया> स्टेटस पर जाएं।

स्टेप 5: आपने वॉट्सऐप पर जो स्टेटस देखा है, वह फोल्डर में दिखाई देगा, उस वीडियो पर टैप करें जिसे आप सेव करना चाहते हैं।

स्टेप 6: अब उस पर लॉन्ग प्रेस करें और कॉपी पर टैप करें, फिर डिजायर्ड लोकेशन चुनें जहां आप फोन के इंटरनल स्टोरेज में वीडियो को सेव करना चाहते हैं।

आप Status-Server जैसे थर्ड पार्टी ऐप का भी उपयोग कर सकते हैं जहां आप वॉट्सऐप वीडियो का चयन कर सकते हैं जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं और सेव आइकन पर टैप करें, जिसके बाद सेव की गई मीडिया फाइल फोन के इंटरनल स्टोरेज में स्टोर हो जाएगी।