Headlines
Loading...
UP NHM/ANM Recruitment 2021: जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी भर्ती के लिए कैंडिडेट्स का क्या होगा अनुपात

UP NHM/ANM Recruitment 2021: जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी भर्ती के लिए कैंडिडेट्स का क्या होगा अनुपात


राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित सहायक नर्सिंग और मिडवाइफ (ANM) के 5,000 पदों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी हो गई है। यूपी के 75 जनपदों से एएनएम पदों पर नियुक्ति के लिए एप्लीकेशन मांगे गए थे। वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर, 2021 थी।


राज्य / भारत सरकार की नर्सिंग परिषद द्वारा अनुमोदित किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान द्वारा सहायक नर्सिंग और मिडवाइफ में दो साल का प्रमाणित डिप्लोमा पाने वाले उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। हालांकि इस भर्ती के लिए आवेदन की समय-सीमा (जोकि 30 सितंबर 2021 थी) समाप्त हो गई है।


इस भर्ती के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिनकी आयु 40 वर्ष से कम हो। 


इस भर्ती के लिए आवेदन किये जा चुके हैं। जो 15 सितंबर से 30 सितंबर, 2021 तक मांगे गए थे। अन्य जानकारी के लिए वेबसाइट upnrhm.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।


1. लिखित परीक्षा
2. शॉर्टलिस्ट
3. मेडिकल टेस्ट
4. दस्तावेज सत्यापन


उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार एएनएम (सहायक नर्सिंग और मिडवाइफ) पदों के लिए निकाली जाने वाली इस भर्ती में पहले डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन  किया जाएगा। जिसके बाद 1:3 के अनुपात में उम्मीदवारों की एक लिस्ट बनाई जाएगी। इसका सीधा मतलब है कि प्रत्येक कैटेगरी में निर्धारित पदों की संख्या के तीन गुना उम्मीदवारों को अगले चरण में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा।