Headlines
Loading...
20 ओवर में मिले विशाल लक्ष्य के आगे दहशत में आई ये टीम, जानिए फिर क्या हुआ?

20 ओवर में मिले विशाल लक्ष्य के आगे दहशत में आई ये टीम, जानिए फिर क्या हुआ?

स्पोर्ट्स डेस्क । T20 क्रिकेट में टारगेट का खौफ क्या होता है, वो इस टीम पर देखने को मिला. इस फॉर्मेट को बल्लेबाजों का खेल कहा जाता है. लेकिन, कभी कभी बड़े स्कोर या लक्ष्य के आगे उसे चेज कर रहे बल्लेबाजों की भी बत्ती गुल हो जाती है. वही इस मैच में भी देखने को मिला. मौका था महिलाओं के चल रहे T20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफायर का और मुकाबला था जिम्बाब्वे बनाम मोजांबिक के बीच. इस मैच में हुआ ये कि जिम्बाब्वे की महिलाओं ने स्कोर बोर्ड पर रनों का पहाड़ टांग दिया. अब जब बारी मोजांबिक के महिलाओं के लिए इस पहाड़ पर चढ़ने की आई तो भरभराकर ऐसे गिरीं कि तमाशा ही बन गया.

जिम्बाब्वे की टीम ने मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में सिर्फ 3 विकेट खोकर 205 रन बनाए. कमाल की बात ये रही कि जिम्बाब्वे के सारे बल्लेबाज डबल फीगर में पहुंचे. उन सबने मिलकर मोजांबिक के गेंदबाजों की मार-मारकर रेल बना दी. मार-धाड़ से भरपूर उस बल्लेबाजी का नजारा जरा स्कोर बोर्ड के बढ़ते ग्राफ से समझिए. 10वें ओवर में टीम का स्कोर 100 पहुंच गया. 15वें ओवर तक टीम 150 रन तक पहुंच गई. और, 20वें ओवर में स्कोर क्या रहा वो तो आपको पता ही है. जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों में सर्वाधिक नाबाद 56 रन उसके कप्तान कोमो ने बनाए. यानी टीम के पावर में कप्तान ने फ्रंट से लीड किया.

अब मोजांबिक की टीम के आगे 206 रनों का पहाड़ था. चढ़ाई शुरू हुई. लेकिन ये क्या.. लगता है मोजांबिक की टीम ये भूल गई कि उसे आसमान छूना है, पाताल नहीं. बल्लेबाज आते गए, जाते गए. और खेल कब खत्म हो गया पता भी नहीं चला. ओपनर बनकर आईं विकेटकीपर बल्लेबाज पालमिरा ही एक रहीं, जिन्होंने डबल फीगर में प्रवेश करते हुए सबसे ज्यादा 20 रन बनाए. लेकिन बाकी के बल्लेबाजों ने मिलकर क्या किया वो जान लीजिए. सबके सब मिलकर बस 14 रन ही जोड़ सके. नतीजा ये हुआ कि मोजांबिक की पारी का अंत 34 रन पर हो गया और वो 171 रन के बड़े अंतर से मुकाबला हार गए.

जिम्बाब्वे के खड़े किए पहाड़ जैसे स्कोर का मोजांबिक की महिला क्रिकेट टीम पर दहशत ऐसा दिखा कि उसके 10 बल्लेबाज सिर्फ सिंगल डिजीट पर चलते बने. इन 10 में से भी 5 के लिए खाता खोल पाना मुश्किल हो गया. जिम्बाब्वे के सिर्फ 3 गेंदबाजों ने ही मिलकर इनके दांत खट्टे कर दिए, जिसमें प्रिसियस ने 4 विकेट, लॉरीन ने 3 विकेट और फिरी ने 2 विकेट लिए.