Headlines
Loading...
प्रतापगढ : आरएसएस के प्रयास से टीकाकरण अभियान  में तेज़ी

प्रतापगढ : आरएसएस के प्रयास से टीकाकरण अभियान में तेज़ी

प्रतापगढ़ । जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण को लेकर समाज को जागृत करने का कार्य कर रहा है। साथ ही लगातार भोजन और दवाओं के साथ दैनिक उपयोग की वस्तुओं का भी वितरण किया जा रहा है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा संचालित पोस्ट कोविड परामर्श केंद्र पर काशी प्रांत के ग्राम विकास प्रमुख रवि कुमार ने टीकाकरण केंद्र पर व्यवस्थाओं की जानकारी ली और कार्यकर्ताओं का उत्साह वर्धन किया।

 जिला कार्यवाह डॉक्टर सौरभ पांडेय ने बताया कि टीकाकरण अभियान में युवाओं में उत्साह है। प्रातः नौ बजे से ही टीका लगवाने के लिए लोग पहुंचे। सभी ने अपना-अपना वेरिफिकेशन कराकर क्रमबद्ध टीका लगवाया।


 टीकाकरण अभियान को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने समाज को जागृत करने का कार्य कर रहा है। संघ के कार्यकर्ताओं के प्रयास से टीकाकरण अभियान उत्सव में बदल गया है। संघ के कार्यकर्ता लगातार व्यवस्थाओं को नियंत्रित करने में लगे रहते हैं। 

बताया कि कोरोना संक्रमण काल में संघ के कार्यकर्ता सेवा कार्य में लगातार जुटे हुए हैं। कार्यकर्ताओं ने सेवा कार्य के अंतर्गत रक्त परीक्षण, ओपीडी, टेलीमेडिसिन, भोजन वितरण, मास्क, सैनिटाइजर वितरण, थर्मल स्कैनिंग, ऑक्सीजन लेवल चेक करना, दवाएं उपलब्ध कराना आदि विभिन्न माध्यमों से सेवा का कार्य जारी रखा है। इस अवसर पर कोविड प्रभारी प्रभाशंकर पांडेय ने कहा कि टीकाकरण को लेकर संगठन के कार्यकर्ताओं को व्यवस्थित रुप से संचालन के लिए दायित्व दिया गया है। 

जिसका कार्यकर्ता अपने-अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं। बताया कि केंद्र पर आने वाला प्रत्येक व्यक्ति जिसका पूर्व में रजिस्ट्रेशन होने के साथ-साथ समय और स्थान सुनिश्चित है उन्हें टीका लग रहा है। 

सेवा कार्य में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचार परिवार के संगठनों अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, आरोग्य भारती,एनएमओ,भारत विकास परिषद, संस्कार भारती, विद्या भारती, सेवा समर्पण संस्थान, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के साथ ही प्राथमिक शिक्षक संघ,गायत्री परिवार आदि के कार्यकर्ताओं द्वारा भी सेवा कार्य में विविध रूप में योगदान दिया जा रहा है