Headlines
Loading...
भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव "निरहुआ" का नामांकन और सपा प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव सहित कई नेताओं का नामांकन आज दाखिल...

भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव "निरहुआ" का नामांकन और सपा प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव सहित कई नेताओं का नामांकन आज दाखिल...

लखनऊ, ब्यूरो। लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार को प्रमुख दलों के कई प्रत्याशी नामांकन करेंगे। लालगंज और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पर्चा दाखिल करेंगे। दोनों दलों ने शक्ति प्रदर्शन की तैयारी भी की है।उधर, पुलिस और प्रशासन भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किया है।

कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को नामांकन का घमासान होगा। टिकट की घोषणा में हुए विलंब और दलों की रणनीति का इत्तफाक कुछ ऐसा बैठा है कि भाजपा व सपा एक ही दिन नामांकन करने पहुंच रही है। आजमगढ़ लोकसभा सीट पर नामांकन के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ व समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव नामांकन करेंगे।

वहीं लालगंज लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी नीलम सोनकर व समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी दरोगा सरोज नामांकन करेंगे। सभी प्रत्याशी अपने-अपने समर्थकों के साथ ही नामांकन करने जिला मुख्यालय आएंगे।

इस बीच समर्थक भी प्रत्याशी के नामांकन जुलूस में शामिल होंगे। सभी दलों के रणनीतिकारों ने इस मौके को शक्ति प्रदर्शन के लिए मुफीद माना है और तैयारी भी एकदम वैसे ही की गई है। पार्टियों के इस शक्ति प्रदर्शन के दौरान होने वाली गहमागहमी को सकुशल पार कराना प्रशासन के लिए भी चुनौती होगी।

दो उम्मीदवारों ने किया नामांकन, 47 पर्चे खरीदे गए

छठे चरण के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए जा रहे हैं। मंगलवार को दूसरे दिन आजमगढ़ और जौनपुर संसदीय सोट पर एक-एक प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसी क्रम में पांच संसदीय सीटों के लिए कुल 47 पर्चे खरीदे गए। छठे चरण में 25 मई को मतदान होना है।

भदोही: भाजपा के डॉ. विनोद बिंद समेत 10 ने खरीदे 17 पर्चे : गहमागहमी के बीच मंगलवार को दूसरे दिन भी नामांकन की प्रक्रिया जारी रही। दूसरे दिन भाजपा उम्मीदवार डॉ. विनोद बिंद समेत 10 ने 17 नामांकन फार्म खरीदा। कलेक्ट्रेट परिसर में कड़ी सुरक्षा रही। खास बात रही कि दो दिनों में पहली महिला उम्मीदवार उपा देवी ने भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पर्चा खरीदा। दूसरे दिन भी किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया। भदोही में छठे चरण में 25 मई को मतदान होना है।

जौनपुर दूसरे दिन एक नामांकन

जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से मंगलवार को समाज विकास क्रांति पार्टी के उम्मीदवार अशोक सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने एक सेट में पर्चा भरा। वहीं दूसरे दिन जौनपुर व मछलीशहर लोकसभा क्षेत्रों से 15 उम्मीदवारों के लिए 18 सेट पर्चे खरीदे गए।

आजमगढ़ में एक नामांकन, नौ प्रत्याशियों ने खरीदे पर्चे

आजमगढ़ और लालगंज लोकसभा सीट पर नामांकन की प्रक्रिया दूसरे दिन मंगलवार को भी कड़ी सुरक्षा के बीच कलेक्ट्रेट में जारी रही। दोनों सीटों से कुल 12 लोगों ने नामांकन पत्र खरीदा। आजमगढ़ सीट से सात और लालगंज सीट से दो लोगों ने नामांकन पत्र लिया। वहीं, आजमगढ़ सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी ने पर्चा दाखिल किया।

पीडीएम प्रत्याशी प्रेमचंद आज करेंगे नामांकन

भदोही लोकसभा सीट से तीसरे मोर्चे के उम्मीदवार प्रेमचंद बिंद बुधवार को नामांकन करेंगे। पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल कमेरावादी और ओवैसी के एआईएमआईएम समेत अन्य छोटे दलों को मिलाकर बने तीसरे मोर्चे पीडीएम से प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के प्रेमचंद बिंद भदोही लोकसभा से चुनाव लड़ रहे हैं। नामांकन के पहले दिन ही उन्होंने तीन सेटों में पर्चा खरीदा था। बुधवार को वे समर्थकों के साथ नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।