Headlines
Loading...
पीएम मोदी के ऐतिहासिक जीत के लिए मंत्री 'दयालु' ने मंदिरों में टेका मत्था, ले- प्रधानमंत्री ने विकास के साथ विरासत को संजोया...

पीएम मोदी के ऐतिहासिक जीत के लिए मंत्री 'दयालु' ने मंदिरों में टेका मत्था, ले- प्रधानमंत्री ने विकास के साथ विरासत को संजोया...

वाराणसी, ब्यूरो। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ऐतिहासिक जीत और केन्द्र में लगातार तीसरी बार मोदी सरकार बनने के लिए राज्यमंत्री डॉ दयाशंकर मिश्र 'दयालु' ने नगर के मठ-मंदिरों में मत्था टेका। भाजपा संगठन के तय कार्यक्रम के अनुसार राज्यमंत्री दयालु ने मंदिरों में मत्था टेक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ऐतिहासिक जीत का आशीर्वाद मांगा। 

इस दौरान उन्होंने मठ एवं मंदिरों के महंत से सम्पर्क किया, मोदी सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों एवं उपलब्धियों का पत्रक सौंपा और वाराणसी लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़े इस पर उनसे चर्चा भी की। 

इस क्रम में मंत्री डॉ दयाशंकर मिश्र ने कामाख्या देवी मंदिर, कमच्छा के महंत स्वामी देवेन्द्र पुरी, धर्मसंघ मंदिर दुर्गाकुंड के महंत शंकर देव चैतन्य, जगजीतन पाण्डेय से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया। उन्हें अंगवस्त्रम ओढ़ाकर उनका सम्मान किया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन कल्याणकारी कार्यों एवं उपलब्धियों का पत्रक सौंपा। 

इस दौरान मंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 के पहले की काशी और आज की काशी में जमीन आसमान का अंतर है। दस साल पहले जो काशी में आया था वो आज की बदली हुई काशी को देखकर आश्चर्यचकित हैं। आज काशी विकास का रोल माडल बन चुकी है। 

डॉ. मिश्र ने कहा कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनने के बाद पूरी दुनिया से श्रद्धालु काशी आ रहे हैं, जिसके कारण काशी आर्थिक रूप से भी समृद्ध हुई है। कोविड के कारण चरमराई अर्थव्यवस्था को पंख लग गये हैं। लोगों को विशेषकर युवाओं को रोजगार मिला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार प्रत्येक क्षेत्र में विकास के नित नये कीर्तिमान स्थापित कर रही है। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत का मान सम्मान एवं गौरव दुनिया भर में बढ़ा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकास के साथ साथ विरासत को संजोने का अद्भुत काम किया है।