Headlines
Loading...
क्या करती हैं बीजेपी जॉइन करने वाली मनोज तिवारी की बेटी रीति तिवारी? पिता की तरह ये हुनर भी है साथ...

क्या करती हैं बीजेपी जॉइन करने वाली मनोज तिवारी की बेटी रीति तिवारी? पिता की तरह ये हुनर भी है साथ...

नईदिल्ली, ब्यूरो। बीजेपी सांसद मनोज तिवारी की बेटी रीति तिवारी ने बीजेपी जॉइन कर ली है। उन्होंने भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा को इसका श्रेय दिया और कहा कि नड्डा जी ने मुझमें काबिलियत देखी होगी इसीलिए मुझे पार्टी जॉइन कराई गई।रीति तिवारी ने कहा,”मैं हैरान हूं, मुझे भगवान के इस प्लान का अंदाजा नहीं था। मुझे लगा था कि यह 10-15 साल बाद होगा। लेकिन बीजेपी अध्यक्ष नड्डा जी ने मुझमें कुछ देखा और मुझे मौका दिया। मैं उन्हें निराश नहीं करूंगी।” 

क्या करती हैं रीति तिवारी? 

22 साल की रीति तिवारी एक एनजीओ में काम करती हैं। वह अपने पिता की तरह एक गीतकार भी है। वह सॉन्ग भी लिखती हैं और उन्हें डांसिंग का भी शौक है। वह बचपन से एक बेहतर सामाजिक कार्यकर्ता बनना चाहती थीं। उनके पिता मनोज तिवारी, उत्तर पूर्वी दिल्ली से मौजूदा सांसद हैं, यह लोकसभा सीट 2014 से उनके पास है। इस बार भी मनोज तिवारी चुनावी मैदान में हैं। 

‘समाज सेवा करना चाहती हूं’

रीति तिवारी ने कहा कि वह राजनीति में इसलिए आई हैं ताकि अपने पिता की तरह सामाजिक सेवा कर सकें। रीति तिवारी अपने पिता के लिए चुनाव प्रचार भी करती दिखाई दे सकती हैं। मनोज तिवारी उत्‍तर पूर्वी दिल्ली से मैदान में हैं। उनके सामने कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को मैदान में उतारा है। 

भोजपुरी गायक और अभिनेता के तौर पर नाम कमाने के बाद लंबे समय से राजनीत‍ि कर रहे मनोज तिवारी दिल्ली में भाजपा के लिए पूर्वांचल का सबसे बड़ा चेहरा हैं। दूसरी तरफ जेएनयू के वामपंथी छात्र नेता से कांग्रेस नेता बने कन्हैया कुमार भी बिहार से आते हैं और अपनी अनोखी भाषण शैली के लिए जाने जाते हैं। फ‍िर भी, कन्‍हैया कुमार के ल‍िए चुनौती बड़ी होगी।