Headlines
Loading...
श्री काशी विश्वनाथ धाम में मंगलवार को अग्नि सुरक्षा के लिए फायर ड्रिल का हुआ अभ्यास...

श्री काशी विश्वनाथ धाम में मंगलवार को अग्नि सुरक्षा के लिए फायर ड्रिल का हुआ अभ्यास...

वाराणसी, ब्यूरो। श्री काशी विश्वनाथ धाम में मंगलवार को अग्नि सुरक्षा के लिए फायर ड्रिल का अभ्यास किया गया। अभ्यास में विद्युत सुरक्षा, अग्नि सुरक्षा एवं आपदा प्रबंधन से संबंधित इकाइयों के साथ राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के जवानों ने भी भाग लिया। 

गौरतलब है कि काशी विश्वनाथ धाम को अत्याधुनिक फायर उपकरणों से लैस किया गया है। आग लगने पर स्वचालित उपकरण खुद ही आग को नियंत्रित कर लेंगे। परिसर के किसी भी भवन में आग लगते ही उस पर कुछ ही देर में काबू पाया जा सकता है। लगभग एक लाख 45 हजार लीटर का वाटर टैंक मंदिर परिसर में है। 

मंदिर न्यास के पदाधिकारियों के अनुसार धाम में आने वाले श्रद्धालुओं की जीवन एवं स्वास्थ्य सुरक्षा के साथ ही धाम स्थित संपत्तियों, परिसर की सुरक्षा के लिए निरंतर संवेदनशीलता पूर्वक सजगता बरती जा रही है। श्री काशी विश्वनाथ धाम मंदिर न्यास श्रद्धालुओं की सुविधा, सम्मान एवं सुरक्षा के प्रति कृतसंकल्प है। 

न्यास इन विषयों पर प्राप्त होने वाले किसी भी सकारात्मक सुझाव का स्वागत करता है। मंदिर न्यास श्रद्धालुओं से धाम की सुविधा, सुरक्षा एवं श्रद्धालुओं के सम्मान के लिए श्रेष्ठतर व्यवस्थाओं के लिए सुझाव आमंत्रित करता है। इसके लिए धाम में हेल्प डेस्क पर रक्षित सुझाव पुस्तिका के माध्यम से अथवा ऑनलाइन अपने सुझाव अथवा शिकायत प्रेषित कर सकते हैं।