Headlines
Loading...
वाराणसी में अब 6 सड़कों का निर्वाध गति से होगा चौड़ीकरण, बजट का दूसरा किस्त जारी, अब होगा निर्माण कार्य में तेजी...

वाराणसी में अब 6 सड़कों का निर्वाध गति से होगा चौड़ीकरण, बजट का दूसरा किस्त जारी, अब होगा निर्माण कार्य में तेजी...

वाराणसी, ब्यूरो। वाराणसी शहर में आने वाले हाईवे और रिंग रोड की छह सड़कों के चौड़ीकरण करने की तैयारी की जा रही है। छह सड़कों में से 4 के चौड़ीकरण के लिए शासन द्वारा बजट की दूसरी किस्त जारी की गई है। दूसरी किस्त जारी होने के बाद धीमी होती चौड़ीकरण कार्य की रफ्तार तेज हो गई है। बता दें कि कार्यदायी संस्थाओं ने लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखकर अग्रिम राशि की मांग की थी। 

जानकारी के अनुसार, लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लागू है, जिसके कारण समय से बजट नहीं मिल रहा था। बजट न मिलने से काम बाधित होने लगा था और विकास की गति धीमी हो गई थी। कार्यदायी संस्थान की ओर से सड़क चौड़ीकरण कार्य की प्रगति रिपोर्ट मांगी गई। ताकि बजट पास करने की प्रक्रिया पूरी की जा सके। पत्र के बाद लोक निर्माण विभाग ने विकास कार्य को जारी रखने के लिए बजट पास कर दिया। 

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के चलते सड़क का चौड़ीकरण करने का फैसला

मिली जानकारी के अनुसार, लोक निर्माण विभाग द्वारा श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण होने के बाद श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देखते हुए चौड़ीकरण के लिए कुल 6 हाईवे और रिंग रोड का चयन किया गया। मोहनसराय से कलेक्ट्री फार्म, कचहरी से संदहा, पांडेयपुर चौराहे से काली माता मंदिर होते हुए रिंग रोड, पड़ाव से टेंगरा मोड़ और लहरतारा से कीनाराम आश्रम वाया बीएचयू सड़कों के चौड़ीकरण का 50 प्रतिशत से अधिक कार्य पूरा किया जा चुका है। बजट की दूसरी किस्त पास होने के बाद अब बचा हुआ कार्य भी तेजी से पूरा किया जा रहा है। 

सड़कों चौड़ीकरण के लिए पहली और दूसरी किस्त का बजट

* बता दें कि मोहनसराय से कलेक्ट्री फार्म तक बनने वाली सड़क के लिए बजट की पहली किस्त 136 करोड़ रुपये की पास की गई थी। पास हुई दूसरी किस्त 151 करोड़ रुपये की है। 

* कचहरी से संदहा तक सड़क के चौड़ीकरण के लिए पहली किस्त 164 करोड़ की थी वहीं दूसरी किस्त केवल 50 करोड़ रुपये की है। 

* पांडेयपुर से काली माता मंदिर से होते हुए रिंग रोड की सड़क को पहली किस्त 92 करोड़ रुपये और दूसरी किस्त 60 करोड़ मिले हैं। 

* लहरतारा से बीएचयू के तक की सड़क के लिए पहली किस्त 72 करोड़ रुपये और दूसरी किस्त 95 करोड़ रुपये मिली है। 

* पड़ाव से टेंगर जाने वाली सड़क को पहली किस्त 109 करोड़ और दूसरी किस्त 50 करोड़ रुपये मिली है।