Headlines
Loading...
वाराणसी :: मेड़बंदी करने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने लाठी डंडे और पत्थरों से किया हमला 3 सब इंस्पेक्टर तीन सिपाही घायल, FIR दर्ज...

वाराणसी :: मेड़बंदी करने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने लाठी डंडे और पत्थरों से किया हमला 3 सब इंस्पेक्टर तीन सिपाही घायल, FIR दर्ज...

वाराणसी के चौबेपुर थानाक्षेत्र के गांव संदहा में मेड़बंदी कराने गई पुलिस व राजस्व टीम पर करीब डेढ़ सौ ग्रामीणों ने एकजुट होकर लाठी, ईंट, पत्थर से हमला बोल दिया। इसमें छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसमें तीन एसआई और एक हेड कांस्टेबल और दो सिपाही शामिल हैं। पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए भर्ती कराया। वहीं, हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को तहरीर दी है।

चिरईगांव चौकी प्रभारी पंकज राय ने बताया कि शहर के ब्रह्मनाल मोहल्ले के गोपीनाथ पुत्र स्वर्गीय मूसे के प्रार्थना पत्र पर न्यायालय ने पैमाइश का आदेश दिया था। इस पर एसडीएम सदर साश्वत अग्रवाल व मुख्य राजस्व अधिकारी अरुण कुमार के आदेश पर मेड़बंदी कराने पहुंचे थे।

पुलिस टीम के साथ नायब तहसीलदार शहर प्रीतम सिंह व राजस्व निरीक्षक राजेशराम राजस्व कर्मियों की टीम के साथ थे। टीम ने जैसे ही पैमाइश शुरू की तो सोमारु यादव करीब डेढ़ सौ लोगों के साथ मौके पर पहुंचे और विरोध करते हुए टीम पर पथराव शुरु कर दिया। हमलावर हाथ में लाठी, ईंट, पत्थर लिए हुए थे।

हमलावरों की तलाश शुरू

हमले में छह पुलिसकर्मियों को चोट आई है। इसमें चौकी प्रभारी पंकज राय खुद व एसआई पंकज, सिपाही आशुतोष, शिवम, हेड कांस्टेबल अखिलेश सिंह समेत एक अन्य शामिल हैं। सभी घायलों का सीएचसी नरपतपुर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। चौकी प्रभारी पंकज राय की ओर से हमलावरों के खिलाफ तहरीर दी गई है। चौबेपुर थाना प्रभारी विद्याशंकर पांडेय ने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों का इलाज कराया जा रहा है। हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई है।

पहले भी हुआ पुलिस पर हमला

* 2 अप्रैल 2020 : फूलपुर थाना क्षेत्र में एक गांव में दो पक्षों के बीच हुए विवाद को को सुलझाने पहुंची पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया। अचानक हुए हमले में इंस्पेक्टर समेत अन्य कई लोग घायल हो गए थे।

* 15 अक्टूबर 2021 : देर रात लंका थाना क्षेत्र के भगवानपुर में पुलिस टीम पर मनबढ़ों ने हमला कर दिया था। तत्कालीन बीएचयू चौकी प्रभारी दीपक कुमार का हाथ टूट गया था।

* 17 नवंबर 2023 : पिता और भाइयों के साथ ससुरालियों की शिकायत लेकर लालपुर पांडेयपुर थाने पहुंची युवती अपने पति को वहां देखकर उस पर हमलावर हो उठी, बीचबचाव में पुलिसकर्मियों को भी पीट दिया और तोड़फोड़ की गई।

* 7 अप्रैल 2024 : देर रात दशाश्वमेध थाना क्षेत्र गोदौलिया में हिंदू संगठन के लोगों ने चौकी इंचार्ज पर हमला बोल दिया।