Headlines
Loading...
आज नगर आयुक्त अक्षत वर्मा ने मैदागिन स्थित मंदाकिनी पार्क का किया निरीक्षण, विसर्जन कुंड की गंदगी देख हुए नाराज, अफसरों को दिए...

आज नगर आयुक्त अक्षत वर्मा ने मैदागिन स्थित मंदाकिनी पार्क का किया निरीक्षण, विसर्जन कुंड की गंदगी देख हुए नाराज, अफसरों को दिए...

वाराणसी, ब्यूरो 29 अप्रैल। मैदागिन स्थित मंदाकिनी पार्क में सोमवार को नगर आयुक्त अक्षत वर्मा नगर निगम के अफसरों के साथ पहुंचे। पार्क के निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त प्रवेश द्वार पर जलकल विभाग के ट्यूबवेल के पास बने हुए आवास में एक परिवार के निवास को देख ठिठक गए। अफसरों ने बताया कि आवास माली को आवंटित है। इस आवास का पैसा भी जमा होता है। नगर आयुक्त ने कहा कि यदि आवास आवंटन है तो इस संदर्भ में रिपोर्ट प्रस्तुत करें। 

पार्क के पीछे हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज की तरफ पार्क के बाउंड्री वॉल से सटे हुए अवैध रूप से ऑटो रिक्शा स्टैंड पार्किंग का संचालन देख उन्होंने इसकी जानकारी ली। इस दौरान रमाकांत पाण्डेय नामक व्यक्ति अवैध रूप से पर्ची भी काट रहा था। पूछे जाने पर कि रसीद किस आदेश के तहत काटा जा रहा है। तो रमाकांत ने बताया कि गुड्डू सिंह (संजय सिंह के नाम से) यह ठेका है। 

बताया गया कि पार्क के पीछे हरिश्चंद्र कॉलेज की तरफ का गेट कुछ अवांछनीय तत्व नशे के लिए इस्तेमाल करने लगे हैं। इस पर इस गेट को बंद रखे जाने के निर्देश नगर आयुक्त ने दिया। पार्क के अंदर गेट के पास यूरिनल में ताला बंद देख उन्होंने टहलने वाले लोगों को उपयोग किए जाने के लिए ताला खोले जाने के निर्देश दिए। 

इसी तरह पार्क के बाहर बाउंड्री वॉल से सटे हुए चारों तरफ अवैध रूप से गोमती ठेला को देख कर नगर आयुक्त ने अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाए जाने के निर्देश दिया। 

पार्क के अंदर हनुमान जी मंदिर के पास बाहरी गेट पर सुरक्षा के दृष्टि से मंदिर के पास लोहे का रेलिंग लगाकर बंद किए जाने के निर्देश भी नगर आयुक्त ने दिया। 

मंदाकिनी पार्क के अंदर विसर्जन कुंड को गंदा देख नगर आयुक्त ने सफाई कराये जाने का निर्देश दिया। उन्होंने विसर्जन सामग्री मलबे को वाराणसी वेस्ट सॉल्यूशन से साफ कराने को कहा। 

इस दौरान संयुक्त नगर आयुक्त कृष्ण चंद, उद्यान अधीक्षक कृपा शंकर पाण्डेय, चीफ इंजीनियर स्मार्ट सिटी अमरेंद्र तिवारी आदि भी मौजूद रहे।