Headlines
Loading...
“ गद्दार निकला ये भारतीय खिलाड़ी, देश छोड़ विदेशी टीम में हुआ शामिल, अब भारत को ही हराएगा वर्ल्ड कप ”

“ गद्दार निकला ये भारतीय खिलाड़ी, देश छोड़ विदेशी टीम में हुआ शामिल, अब भारत को ही हराएगा वर्ल्ड कप ”


खेल । वर्ल्ड कप (World Cup) शुरू होने में अब महज कुछ ही दिन बचे हैं। 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे वर्ल्ड कप के लिए लगभग सभी टीमों ने अपनी-अपनी स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।


न्यूज़ीलैंड टीम की कमान केन विलियमसन के हाथों में सौंपी गई है।

वहीं टीम में दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) को भी टीम में शामिल किया गया है। इसके साथ ही टीम में भारतीय मूल के शानदार ऑल राउंडर को भी टीम में शामिल किया गया है। आइए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में।


न्यूज़ीलैंड ने भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप (World Cup) के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान चोट के बाद वापसी कर रहे केन विलियमसन (Kane Williamson) को सौंपी गई है। इसी के साथ टीम में 23 साल के भारतीय मूल के रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) को भी टीम में शामिल किया है।


रचिन रविंद्र बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं इसके साथ ही वो बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। भारतीय पिचों पर रचिन रविंद्र न्यूज़ीलैंड के लिए काफी मददगार साबित हो सकते हैं। भारतीय पिचों पर उन्हें खेलना का अच्छा अनुभव भी है।

ट्रेंट बोल्ट-जिमी नीशम की भी हुई टीम में वापसी

न्यूज़ीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की भी वर्ल्ड कप की टीम में वापसी हुई है। ट्रेंट बोल्ट ने न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड से सेंट्रल कान्ट्रैक्ट नहीं लिया है। लेकिन बावजूद इसके उन्हें टीम में शामिल किया है। इसके साथ ही तेज गेंदबाजी ऑल राउंडर जिमी नीशम को भी टीम में शामिल किया गया है। जिमी नीशम ने भी न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड से सेंट्रल कान्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है। लेकिन दोनों ही नॉन कान्ट्रैक्टेड खिलाड़ी अब वर्ल्ड कप की टीम में शामिल हैं।